Home क्रिकेट टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को अब कभी नहीं मिलेगा टी20...

टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को अब कभी नहीं मिलेगा टी20 फॉर्मेट में खेलने का मौका, नंबर 2 तो एक समय था कप्तानी का दावेदार 

976

Team India: टीम इंडिया ने हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने के बाद अब भारतीय टीम ज़िम्बाब्वे दौरे पर है. जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया की कप्तानी शुभमन गिल को प्राप्त हुई है.

Team India

आज हम आपको भारतीय टीम के लिए निरंतर रूप से खेलने वाले 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे रोहित शर्मा, विराट कोहली (Virat Kohli) और रवींद्र जडेजा के रिटायरमेंट लेने के बावजूद भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शायद ही कभी खेलने का मौका मिलेगा. उन 3 खिलाड़ियों में एक ऐसा भी खिलाड़ी शामिल है जिनको कुछ समय पहले तक टीम इंडिया (Team India) के अगले कप्तान के रूप में देखा जा रहा था.

इन 3 खिलाड़ियों को शायद ही मिल पाएगा टी20 फॉर्मेट में खेलने का मौका

श्रेयस अय्यर 

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को अपनी कप्तानी में आईपीएल 2024 का खिताब जितवाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपना आखिरी टी20 मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2023 के अंत में खेला था. 

अपने आखिरी मुकाबले में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टीम के लिए अर्धशतकीय पारी भी खेली थी लेकिन उसके बावजूद उन्हें टीम इंडिया (Team India) के लिए एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं है. जिस वजह से अब इस बात की आंशका है कि सिलेक्शन कमेटी उन्हें आने वाले समय में भी टी20 फॉर्मेट की क्रिकेट के लिए देख ही नहीं रही है.

यह भी पढ़े: माइकल वॉन और एंड्रयू फ़्लिंटॉफ़ के लड़को को इंग्लैंड की टीम में किया गया शामिल, जल्द मिलेगा डेब्यू का मौका

केएल राहुल 

जिस समय विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के लिए कप्तानी करते थे उस समय केएल राहुल को भारतीय टीम के अगले कप्तान के दावेदार के रूप में माना जाता था. केएल राहुल (KL Rahul) की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी टी20 मुकाबला साल 2022 में हुए वर्ल्ड कप में खेला था. 

उसके बाद उन्हें टीम इंडिया (Team India) के लिए टी20 फॉर्मेट में खेलने का मौका नहीं है. आईपीएल क्रिकेट में भी केएल राहुल ने इस सीजन में खूब रन बनाए लेकिन उनकी बैटिंग की शैली देखकर लगता है कि शायद ही अब उन्हें कभी टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल पाएगा.

ईशान किशन

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए बीते कुछ समय का दौर काफी खराब चल रहा है. ईशान किशन को साल 2023 के अंत में हुए ऑस्ट्रेलियाई टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) के लिए किसी भी फॉर्मेट में खेलने का मौका नहीं मिला है. 

ईशान किशन (Ishan Kishan) को लेकर अब मीडिया में भी किसी भी तरह की बात नही हो रहा है वहीं ईशान किशन के गेम को देखकर भी अब ऐसा लगने लगा है कि ईशान किशन की अगर टीम इंडिया (Team India) में वापसी भी होगी तो भी उन्हें टी20 फॉर्मेट में खेलने का मौका नहीं ही दिया जाएगा.

यह भी पढ़े: ZIM VS IND: पहले टी20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 हुई तय, एक साथ 4 खिलाड़ियों को मिलेगा डेब्यू करने का मौका!