Home क्रिकेट IND vs ENG: आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए जल्द होगा Team...

IND vs ENG: आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए जल्द होगा Team India का ऐलान, रणजी खेलने वाले इस आर्मी ऑफिसर को मिल सकता है टीम में मौका!

375

Team India: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में इंडियन टीम इस समय इंग्लैंड टीम (England Team) के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है, जिसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने काफी पहले ही टीम का ऐलान कर दिया था। लेकिन उस दौरान बोर्ड ने केवल शुरुआती दो मैचों के लिए ही टीम का ऐलान किया था। मगर अब शुरुआती दो टेस्ट मैचों की समापत्ति हो चुकी है। ऐसे में मैनेजमेन्ट जल्द ही अंतिम 3 मैचों के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर देगी। उस टीम में कई खिलाड़ियों की एंट्री हो सकती है। जिनमें से एक सबसे बड़ा नाम आर्मी ऑफिसर का होने वाला है। तो आइए उस आर्मी ऑफिसर के बारे में जानते हैं, जो इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम में एंट्री मार सकता है।

India vs england test
Image Source - BCCI

इंग्लैंड सीरीज के लिए जल्द हो सकता है टीम का ऐलान

Team India
Image Source – BCCI

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) इस समय इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है और इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने काफी पहले ही टीम का ऐलान कर दिया था। लेकिन उस समय केवल शुरुआती दो मैचों के लिए ही टीम का ऐलान किया गया था। ऐसे में शुरुआती दो टेस्ट मैचों के खत्म होने के बाद मैनेजमेन्ट किसी भी समय टीम का ऐलान कर सकती है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बाकि 3 मैचों के लिए टीम का ऐलान 7 तारीख को किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: WTC Point Table 2023-25:इंग्लैंड को हराकर Team India की लंबी छलांग, पॉइंट टेबल का बदला समीकरण

7 तारीख को हो सकता है टीम का ऐलान

बता दें कि भारतीय टीम का अगला मैच 15 फरवरी से है। ऐसे में 7 को टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया जा सकता है और उस टीम में पुलकित नारंग (Pulkit Narang) को भी मौका मिल सकता है, जोकि रणजी में सर्विसेज की टीम की ओर से खेलते हैं। सर्विसेज की रणजी टीम, इंडिया आर्म्ड फोर्सेज को रिप्रेजेंट करती है। उनको मौका मिलने के पीछे का कारण उनका हालिया प्रदर्शन है।

पुलकित नारंग को मिल सकता है Team India में मौका

29 वर्षीय स्पिनर पुलकित नारंग का घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा है और उन्होंने हाल ही में हाल ही में हरयाणा के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने अपनी टीम को बेहतरीन जीत दिलाई है। हरयाणा और सर्विसेज के बीच हुए रणजी मुकाबले में पुलकित ने पहली पारी के दौरन 3 और दूसरी पारी के दौरान 5 विकेट चटकाए हैं। जिस वजह से उनकी टीम ने एक दम अंतिम मौके पर हरयाणा को मात दी है। साथ ही हाल ही में वह भारत की जूनियर टीम यानी इंडिया ए (India A) का भी हिस्सा रह चुके हैं। ऐसे में काफी उम्मीदें हैं कि उन्हें मौका मिल सकता है। बताते चलें कि इस सीरीज में दोनों टीमों ने अब तक 1-1 मुकाबला जीता है

यह भी पढ़ें: IND U19 VS SA U19 Semi-Final: U19 World Cup 2024 में India vs South Africa में पहला सेमीफाइनल, दोनों टीमों की अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, पिच और मौसम का हाल