Home क्रिकेट Team India: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोच राहुल द्रविड़ के...

Team India: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोच राहुल द्रविड़ के फेयरवेल को लेकर हुए भावुक, हिटमैन ने अपने शुरुआती दिनों को किया याद

234

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है। राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के साथ ये आखिरी टूर्नामेंट होने जा रहा है। इसके बाद भारतीय टीम को नया मुख्य कोच मिलेगा। इस वक्त बीसीसीआई ने नए कोच की तलाश शुरू कर दी है। इसके लिए बोर्ड की तरफ से आवेदन ले लिए गए हैं, और माना जा रहा है कि जुलाई की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट टीम को एक नया कोच मिल जाएगा।

Team India
Rahul Dravid

राहुल द्रविड़ की विदाई पर रोहित शर्मा हुए भावुक

भले ही एक तरफ बीसीसीआई नए मुख्य कोच को बनाने की प्रक्रिया में हो, लेकिन जहां तक बात की जाए राहुल द्रविड़ की तो उन्हें कप्तान रोहित शर्मा छोड़नें के मूड़ में नहीं हैं। राहुल द्रविड़ ने फिर से कोच पद के लिए अप्लायी करने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद से ही रोहित शर्मा उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन द्रविड़ इनकार करते आ रहे हैं। राहुल द्रविड़ के इस फेयरवेल को रोहित शर्मा ने याद किया और वो इसे लेकर बहुत ही भावुक हो गए। रोहित शर्मा ने द्रविड़ को लेकर दिल जीतने वाली बात कही है।

Team India
Rohit Sharma-Rahul Dravid

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप इतिहास में बन गया अनोखा रिकॉर्ड, दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका मैच में बना वो रिकॉर्ड, जो 17 साल में नहीं बना कभी

जब मैंने डेब्यू किया तो राहुल सर ही टीम के थे कप्तान- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने जब टीम इंडिया के लिए अपना पहला मैच खेला तो टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ ही थे। राहुल द्रविड़ की कप्तानी में डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा बहुत ही भावुक हो गए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ की विदाई को लेकर सवाल किया गया तो हिटमैन भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि, आयरलैंड के खिलाफ जब मैंने अपना डेब्यू किया था तब राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कप्तान थे। वे हम सभी के लिए के रोल मॉडल हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए बहुत कुछ किया है। हमने बचपन से उनको खेलते हुए देखा है। वे एक शानदार व्यक्ति हैं।

रोहित शर्मा ने कहा, मैंने राहुल सर को रोकने की पूरी कोशिश की

राहुल द्रविड़ ने साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। रवि शास्त्री के कार्यकाल के खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ काम किया। दोनों की जुगलबंदी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें आईसीसी इवेंट जीतने में सफलता नहीं मिल सकी। द्रविड़ के साथ रोहित का काफी अच्छा रिश्ता बन चुका है, ऐसे में उन्होंने रोकने की कोशिश की। रोहित ने इसे लेकर कहा कि, मैंने उनको रुकने के लिए मनाने की काफी कोशिश की है लेकिन शायद अब उनको बाकी चीजों का ध्यान भी रखना है। मैंने उनके साथ काफी समय बिताया है, उनके साथ काम करके काफी अच्छा अनुभव मिला है।