Home क्रिकेट न्यूज़ बहरामपुर से सांसद बने युसूफ पठान, उनसे पहले ये 5 दिग्गज खिलाड़ी...

बहरामपुर से सांसद बने युसूफ पठान, उनसे पहले ये 5 दिग्गज खिलाड़ी तय कर चूके है संसद का सफर

556

Yusuf Pathan : भारत में आज लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट घोषित हुए है. इस बार के लोकसभा चुनाव में दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर युसूफ पठान भी पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से चुनाव लड़ रही थी. युसूफ पठान ने इस सीट पर 25 साल से मौजूद सांसद अधीर रंजन चौधरी को हराकर सीट अपने नाम की. इ

Yusuf Pathan

स तरह से क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद युसूफ पठान (Yusuf Pathan) ने फील्ड से संसद तक का सफर तय कर लिया है. इसी बीच हम आपको 5 और ऐसे भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने क्रिकेट फील्ड छोड़ने के बाद संसद तक का सफर तय किया.

युसूफ पठान से पहले ये 5 दिग्गज खिलाड़ी तय कर चूके है संसद का सफर

मोहम्मद अजहरुद्दीन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने साल 2009 में कांग्रेस की तरह से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद सीट से चुनाव जीतते हुए संसद तक का सफर तय किया था. जिसके बाद अगले 5 साल तक मोहम्मद अजहरुद्दीन लोकसभा में मौजूद थे.

गौतम गंभीर

भारतीय टीम को साल 2007 और साल 2011 में वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी साल 2019 में बीजेपी की तरफ से ईस्ट दिल्ली से चुनाव लड़ा था और जीता भी था. जिसके बाद गौतम गंभीर ने हाल ही पॉलिटिक्स से किनारा करते हुए क्रिकेट से जुड़ने का फैसला किया था.

नवजोत सिंह सिद्धू

टीम इंडिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने राजनितिक करियर की शुरुआत बीजेपी से की थी लेकिन उसके बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन था और अमृसतर से चुनाव जीतकर लोकसभा तक का सफर तय किया.

यह भी पढ़े : मैक्सवेल, पाटीदार, ग्रीन समेत 11 खिलाड़ियों को RCB करेगी रिलीज, IPL 2025 में अब इस स्टार खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे विराट

कीर्ति आज़ाद

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे और भारतीय दिग्गज खिलाड़ी कीर्ति आज़ाद ने अपने करियर की शुरुआत साल बीजेपी की थी. बीजेपी से कीर्ति आज़ाद दरभंगा के सांसद थे लेकिन साल 2024 में कीर्ति आज़ाद ने तृणमूल कांग्रेस से लड़ते हुए पश्चिम बंगाल की बर्धमान-दुर्गापुर सीट से बीजेपी के दिग्गज नेता दिलीप घोष को हराकर लोकसभा का टिकट हासिल किया है.

चेतन चौहान

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ चेतन चौहान ने साल 1991 और 1996 में अमरोहा से लोकसभा चुनाव लड़ा था. इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के बाद चेतन चौहान लंबे समय तक लोकसभा संसद थे.

यह भी पढ़े : आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन, इस मैदान पर बेहद ही साधारण है खिलाड़ियों के आंकड़े