Home क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे रोहित,...

पाकिस्तान के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे रोहित, 3 स्टार खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में देंगे डेब्यू का मौका

15188

IND VS PAK : टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में खेल रही है. टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुक़ाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयोर्क के मैदान पर खेलना है लेकिन आयरलैंड के खिलाफ मुक़ाबला होने के बाद टीम इंडिया को अपना अगला ग्रुप स्टेज मुक़ाबला 9 जून को पाकिस्तान (IND VS PAK) के खिलाफ खेलना है.

IND VS PAK

पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के प्लेइंग 11 को निर्धारित कर लिया है. जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि इस मुक़ाबले में 1- 2 नहीं बल्कि 3 स्टार खिलाड़ियों को टीम इंडिया की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

कप्तान रोहित पाकिस्तान के खिलाफ इन खिलाड़ियों को देंगे डेब्यू का मौका

कुलदीप यादव

टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा समय में नंबर 1 स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान से पहले आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले में रेस्ट दे सकते है. जिससे कुलदीप पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून को होने वाले मुक़ाबले के लिए पूरी तरह से फ्रेश फील करे. ऐसे में अगर कुलदीप यादव को पाकिस्तान (IND VS PAK) के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका होता है तो यह कुलदीप यादव के लिए भी टी20 वर्ल्ड कप में पहला मुक़ाबला होने वाला है.

यह भी पढ़े : मैक्सवेल, पाटीदार, ग्रीन समेत 11 खिलाड़ियों को RCB करेगी रिलीज, IPL 2025 में अब इस स्टार खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे विराट

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की बात करें तो साल 2022 में भी चहल टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए टीम स्क्वाड का हिस्सा थे लेकिन उस मेगा टूर्नामेंट में युजवेंद्र चहल को एक भी मुक़ाबले में भाग लेने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में युजवेंद्र चहल को कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के लेफ्ट हैंड बैटर के सामने मैदान पर एक एक्स- फैक्टर प्लेयर के तौर पर शामिल कर सकते है और इस वजह से युजवेंद्र चहल को भी टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू करने का मौका मिल जाएगा.

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप के लिए पहली बार स्क्वाड में मौका मिला है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा मोहम्मद सिराज को आयरलैंड के खिलाफ मुक़ाबले में मौका न देकर उनकी जगह पर अर्शदीप सिंह को मौका दे सकते है. जिससे कप्तान रोहित शर्मा मोहम्मद सिराज को पाकिस्तान (IND VS PAK) के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में डेब्यू करने का मौका देते हुए नज़र आ सकते है.

यह भी पढ़े : आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन, इस मैदान पर बेहद ही साधारण है खिलाड़ियों के आंकड़े