Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: आयरलैंड के खिलाफ मैच में अचानक रोहित शर्मा...

T20 World Cup 2024: आयरलैंड के खिलाफ मैच में अचानक रोहित शर्मा को छोड़ना पड़ा मैदान, खुद कप्तान ने बतायी मैदान छोड़ने की वजह

270

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने अपने मिशन की शुरुआत कर दी है। इस टी20 वर्ल्ड कप के 8वें मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को हराकर जीत के साथ आगाज किया है। बुधवार को न्यूयॉर्क के नासाऊ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया और शानदार जीत के साथ मिशन वर्ल्ड कप को शुरू किया है।

T20 World Cup 2024
Rohit Sharma Injury

आयरलैंड पर 8 विकेट से मिली जीत के बाद रोहित शर्मा हुए चोटिल

भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को अपने पहले मैच में आसानी से हरा तो दिया, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के सामने एक बड़ी टेंशन आ खड़ी हुई है। टीम इंडिया को भले ही जीत तो मिल गई, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा को इस मैच में चोटिल होकर बल्लेबाजी करने के दौरान मैदान छोड़ना पड़ा। न्यूयॉर्क की इस पिच पर भारत-आयरलैंड मैच के दौरान कईं खिलाड़ियों को गेंद ने काफी परेशान किया। आयरलैंड के बल्लेबाजों को भी गेंद शरीर पर खूब लगी। इसके बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स इस पिच पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

T20 World Cup 2024
Rohit Sharma

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप इतिहास में बन गया अनोखा रिकॉर्ड, दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका मैच में बना वो रिकॉर्ड, जो 17 साल में नहीं बना कभी

कप्तान रोहित शर्मा को एल्बो पर गेंद लगने से छोड़ना पड़ा मैदान

दरअसल भारतीय टीम आयरलैंड के 96 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। जहां कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में दिखे और उन्होंने बेहतरीन फिफ्टी लगाई। पारी के 10वें ओवर में जब रोहित शर्मा 52 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, उसी दौरान आयरिश तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल की एक गेंद हिटमैन के एल्बो पर जा लगी। इस गेंद को रोहित शर्मा क्रॉस द लाइन खेलना चाह रहे थे, गेंद बल्ले से नहीं लगी और सीधे उनकी दाहिनें हाथ के एल्बो पर लगी। जिसके बाद टीम इंडिया के कप्तान को दर्द से कहराते हुए देखा गया और भारतीय टीम के फिजियो ने उनकी चोट की जांच की और दर्द ज्यादा होने की वजह से रोहित शर्मा को 37 गेंद में 52 रन के स्कोर पर रिटायर हर्ट होना पड़ा।

हिटमैन ने किया साफ, चोट नहीं है गंभीर

भारत को 9 जून को पाकिस्तान से महामुकाबला खेलना है। इस हाई वॉल्टेज मैच से पहले टीम इंडिया के सबसे प्रमुख बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा का इस तरह से चोटिल होकर मैदान छोड़ने से फैंस टेंशन में आ गए, लेकिन मैच के बाद फैंस को तब राहत मिली, जब खुद कप्तान रोहित शर्मा ने इस इंजरी पर बात की और उन्होंने साफ कर दिया कि उनकी चोट गंभीर नहीं है, हल्का दर्द जरूर है, लेकिन वो अगले मैच से पहले पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है।