Home क्रिकेट Team India:लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के फ्यूचर कैप्टन के लिए...

Team India:लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के फ्यूचर कैप्टन के लिए सुझाएं 3 नाम, विकल्प जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Team India: पिछले ही दिनों भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया से मिली इस करारी हार के बाद से ही टीम इंडिया में बदलाव की मांग उठने लगी है। जहां सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान को लेकर हो रही है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को अब टेस्ट टीम से कप्तानी से हटाने की बात की जा रही है। जिसके बाद हर किसी की नजरें टीम इंडिया के फ्यूचर कैप्टन पर है, कि आखिर रोहित शर्मा के बाद कौन टीम इंडिया की कप्तानी कर सकता है।

Team India
Team India (Source_Getty Images)

सुनील गावस्कर ने सुझान टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी के 3 विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम में इस समय कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी हैं, जो आने वाले समय में टेस्ट कप्तानी के लिए विकल्प माने जा रहे हैं। जिसमें सबसे प्रमुखता से श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का नाम लिया जा रहा है। इन दोनों ही युवा खिलाड़ियों को नाम कईं दिग्गजों ने सुझाया है। लगातार भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के कप्तान को लेकर चल रही चर्चा के बीच अब भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने नाम बताएं हैं, जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे।

Team India
Sunil Gavaskar

ये भी पढ़े- Jasprit Bumrah:स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप से पहले ही कर लेंगे वापसी!, जानें चोट को लेकर क्या है अपडेट?

सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल और अक्षर पटेल को बताया फ्यूचर कैप्टन

यहां पर सुनील गावस्कर ने बहुत ही हैरान करने वाले विकल्प बताएं हैं, जिसमें सन्नी पाजी ने 3 नाम में शुभमन गिल, अक्षर पटेल और ईशान किशन को सुझाया है। शुभमन गिल तो फिर भी कप्तानी के बेहतर विकल्प हैं, लेकिन अक्षर पटेल और ईशान किशन का किसी दिग्गज ने पहली बार नाम लिया है।

स्पोर्ट्स टूडे के साथ बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि, “पहला नाम यकीनन गिल हैं, हालांकि उन्होंने कभी कप्तानी नहीं की है लेकिन उनके पास अंडर 19 टीम की उपकप्तानी करने का अनुभव हैं। मुझे लगता है कि गिल भारत के लिए आगे चलकर कप्तानी कर सकते हैं। वहीं, अक्षर ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए उपकप्तानी की है। उसके पास अनुभव है। मेरे नजर में ये दो खिलाड़ी हैं जो भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कप्तान बन सकते हैं। “

तीसरे विकल्प के रूप में ईशान किशन का लिया नाम

इसके बाद इस दिग्गज बल्लेबाज ने इन दो विकल्प के बाद तीसरा नाम भी सुझाया है, जिसमें उन्होंने झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का नाम लिया। जिसे लेकर उन्होंने आगे कहा कि, “इन दो खिलाड़ियों के अलावा मैं ईशान की ओर देखता हूं, लेकिन ईशान को पहले अपनी जगह प्लेइंग इलेवन में लगातार बनाकर रखनी होगी। उसके अंदर भी काबिलियत है।”