Home क्रिकेट Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया से पत्ता साफ होते ही चेतेश्वर पुजारा को...

Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया से पत्ता साफ होते ही चेतेश्वर पुजारा को मिला इस टीम का साथ, कुछ ही दिन बाद फिर से खेलते आएंगे नजर

450

Cheteshwar Pujara: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का टीम से पत्ता साफ कर दिया है। टीम इंडिया के लिए पिछले कईं सालों से बड़ी खास भूमिका निभा रहे इस बल्लेबाज को लेकर चयनकर्ताओं ने एक कड़ा फैसला लेते हुए शुक्रवार को कैरेबियाई दौरे के लिए चुनी गई टीम से टिकट काट दिया है। भारतीय टीम अगले महीनें वेस्टइंडीज का दौरा करने जा रही है, जहां टीम को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, इस सीरीज के लिए चेतेश्वर पुजारा को बाहर का रास्ता दिखाकर उनके करियर को ही खतरे में डाल दिया है।

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

टीम इंडिया से छुट्टी होते ही पुजारा दलीप ट्रॉफी में हुए शामिल

शुक्रवार की दोपहर को उधर तो चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया से अपना स्थान गंवाया, तो शाम होते-होते उन्हें एक और टीम का साथ मिल गया है। भारतीय टीम के टेस्ट स्क्वॉड से बाहर होने के बाद पुजारा को यहां पर घरेलू टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन की टीम का साथ मिला है। वेस्ट जोन की टीम में ना केवल चेतेश्वर पुजारा को स्थान मिला है, साथ ही टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी जगह मिली है।

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

ये भी पढ़े- ICC Test Ranking: बैटिंग रैंकिंग में जो रूट का जलवा, एक बार फिर से ताज किया अपने नाम, टॉप-10 में टीम इंडिया का केवल एक बल्लेबाज शामिल

दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन की टीम का बने हिस्सा

28 जून से बैंगलुरू में दलीप ट्रॉफी का आगाज होने जा रहा है। जहां अब चेतेश्वर पुजारा इस टीम के साथ शानदार प्रदर्शन कर एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने की कोशिश में उतरेंगे। क्योंकि उन्हें खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर किया गया है। हाल ही में पुजारा ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में काफी खराब प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें टीम से हाथ धोना पड़ा है। इस दिग्गज बल्लेबाज के पार वापसी के लिए दलीप ट्रॉफी बड़ा मौका होगा, तो साथ ही आने वाले दिनों मे काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए भी जा सकते हैं।

पुजारा के साथ सूर्यकुमार यादव भी शामिल, ऋतुराज और यशस्वी का लेंगे स्थान

दलीप ट्रॉफी में चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव को वेस्ट जोन की टीम में ऋतुराज गायकवड़ और यशस्वी जायसवाल के स्थान पर मौका दिया गया है। इन दोनों ही युवा खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के दौरे पर भारत की टेस्ट टीम में मौका मिला है। ऐसे में वो वेस्ट जोन की टीम में नहीं खेल पाएंगे, उनका स्थान पर पुजारा और सूर्यकुमार यादव भरने जा रहे हैं। दलीप ट्रॉफी में 6 टीमें शिरकत करने जा रही हैं, जिसमें ईस्ट जोन, वेस्ट जोन, नॉर्थ जोन, साउथ जोन, सेन्ट्रल जोन और नॉर्थ-ईस्ट जोन की टीमें हैं।