Home क्रिकेट Jasprit Bumrah:स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप से पहले ही कर...

Jasprit Bumrah:स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप से पहले ही कर लेंगे वापसी!, जानें चोट को लेकर क्या है अपडेट?

819

Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम और फैंस पिछले करीब 10 महीनों से टीम में एक खिलाड़ी को खूब मिस कर रहे हैं, एक के बाद एक बाइलेट्रल सीरीज हो या कोई बड़ा इवेंट यहां पर स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी को साफ तौर पर देखा गया है। भारत के यॉर्कर स्पेशलिस्ट गेंदबाज बुमराह अपने पीठ की चोट से इतने ज्यादा परेशान रहे हैं, कि उनकी वापसी का इंतजार लगातार बढ़ता जा रहा है, आखिरकार अब इस खिलाड़ी को लेकर टीम इंडिया को खुशखबरी मिलने वाली है।

JasprIt Bumrah
JasprIt Bumrah (Source_Scroll.in)

जसप्रीत बुमराह जल्द ही करने वाले हैं वापसी

जी हां…भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले कुछ सालों से सबसे अहम खिलाड़ी रहे जसप्रीत बुमराह के फिर से क्रिकेट के मैदान में लौटने की तैयारी हो चुकी है। अपने बैक में साइड स्ट्रेन की चोट से जूझ रहे थे, जिसके चलते वो पिछले साल सितंबर महीनें से ही टीम से दूर हो गए। इस दौरान उन्होंने कईं अहम टूर्नामेंट को मिस किया, आखिर में अब टीम इंडिया अपने जिस चहेते खिलाड़ी का इंतजार कर रहे थे वो फिर से मैदान में अपनी दहाड़ दिखाने वाला है।

Jasprit bumrah
Jasprit bumrah (Source_Aaj Tak)

ये भी पढ़े- TEAM INDIA: क्रिकेट जगत में टीम इंडिया का बोल रहा है डंका, यकीन ना हो तो देख ले ये खास रिकॉर्ड लिस्ट

एशिया कप से पहले ही आयरलैंड के दौरे पर बुमराह की वापसी संभव

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारतीय टीम की पेस अटैक का ये सबसे बड़ा हथियार एक बार फिर से विरोधी टीम के बल्लेबाजों के नाक में दम करने को तैयार हो चुका है, माना जा रहा है कि एशिया कप से पहले ही अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह एक बार फिर से अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाते हुए नजर आने वाले हैं। क्योंकि सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि बुमराह की चोट में तेजी के साथ सुधार हो रहा है।

एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं जस्सी

इसी साल मार्च में न्यूजीलैंड में अपनी चोट की सर्जरी करवाने के बाद से ही वो बैंगलुरू में स्थिति राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं, वो वहां पर एनसीए के चीफ वीवीएस लक्ष्मण, मेडिसिन डिपार्टमेंट के हेड नितिन पटेल और फिजियो एस रजनीकांत की निगरानी में अपनी चोट में सुधार पर लगातार काम कर रहे हैं, जिसके बाद अब खबरें आ रही हैं कि वो अपनी चोट से लगभग उबरने वाले हैं और अगस्त मध्य के बाद आयरलैंड के दौरे पर गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।