Home क्रिकेट Team India: ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह सहित टीम इंडिया के इन 5...

Team India: ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह सहित टीम इंडिया के इन 5 मैच विनर खिलाड़ी की फिटनेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कब जुड़ सकते हैं टीम के साथ

56

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ समय से अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की चोट के चलते लगातार परेशानी का सामना कर रही है। टीम के लिए पिछले कुछ सालों में सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शामिल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और केएल राहुल के साथ ही युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा काफी समय से चोट का सामना कर रहे हैं। जिस वजह से टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग-11 सेट करने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Team India
Team India

बुमराह, पंत, अय्यर, राहुल और प्रसिद्ध की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई ने दिया अपडेट

अब आने वाले दिनों में भारत को वनडे एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे दो बड़े अहम टूर्नामेंट में उतरना है, जिसमें इन तमाम मुख्य खिलाड़ियों की टीम में काफी जरूरत है। इसी बीच भारत के इन 5 बड़े मैच विनर खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर शुक्रवार को बड़ा अपडेट आया है। खुद बोर्ड की तरफ से इन खिलाड़ियों की फिटनेस की वर्तमान हालात को लेकर स्थिति साफ हुई है, जिसे सुनकर फैंस काफी खुश होने वाले हैं।

Team India
Jasprit Bumrah

ये भी पढ़े-IND vs PAK: क्या पाकिस्तान की टीम को करना चाहिए भारत का दौरा? पाकिस्तान के पूर्व दो दिग्गज कप्तान मिस्बाह और अफरीदी ने रखी अपनी बात

बीसीसीआई ने दिया सभी खिलाड़ियों का फिटनेस रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार को एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और प्रसिद्ध कृष्णा की फिटनेस की मौजूदा रिपोर्ट पेश की है। जिसे देखने के बाद ना केवल भारत के फैंस बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट भी खुश हो जाएगा। क्योंकि इन सभी खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट काफी सुखद है और आने वाले कुछ ही समय में इनके एक बार फिर से मैदान में उतरने की संभावना काफी प्रबल मानी जा रही है। तो चलिए आपको बताते हैं सभी खिलाड़ियों की बीसीसीआई की तरफ से पेश की गई फिटनेस रिपोर्ट…

ऋषभ पंत- पिछले साल के आखिर में एक कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल होने के बाद से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। उन्होंने इस दौरान कईं प्रमुख सीरीज के साथ ही आईपीएल मिस किया। जिसके बाद अब वो पिछले कुछ समय से लगातार फिटनेस में सुधार करते जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने बैटिंग की प्रैक्टिस शुरू करने के साथ ही विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। उनके लिए फिलहाल एक अलग से फिटनेस प्रोग्राम तैयार किया गया है।

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर- टीम इंडिया के दो सबसे उभरते स्टार बल्लेबाजों में शुमार हो चुके केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी टीम से दूर हैं। जहां अय्यर को इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में चोट लगी तो वहीं राहुल को आईपीएल के दौरान इंजर्ड होना पड़ा। बीसीसीआई की मेडिकल टीम इनके फिटनेस में हो रहे सुधार से काफी खुश है और दोनों ही एनसीए में मेडिकल टीम की निगरानी में फिटनेस पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। ऐसे में इनकी जल्द ही वापसी हो सकती है।

जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा- भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा दोनों ही पिछले साल सितंबर से वापसी नहीं कर सके हैं। दोनों ही खिलाड़ी बैंगलुरू में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और उनकी फिटनेस में तेजी के साथ सुधार हो रहा है। हाल में बीसीसीआई की टीम ने उनका प्रोग्रेस रिपोर्ट लिया है, जिसे देखकर खुश हैं, लेकिन आखिर में फिटनेस साबित करने के बाद ही इनके बारे में फैसला लिया जाएगा।