Home क्रिकेट Virat Kohli: विराट कोहली हुए 500 इंटरनेशनल मैच के खास क्लब में शामिल,...

Virat Kohli: विराट कोहली हुए 500 इंटरनेशनल मैच के खास क्लब में शामिल, कोच राहुल द्रविड़ ने कही दिल छू लेने वाली बात, किंग कोहली को बताया वास्तविक प्रेरणा

Virat Kohli:   भारतीय क्रिकेट टीम की रन मशीन विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उतरने के साथ ही एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं। टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपने इंटरनेशनल करियर के 500 मैच पूरे कर लिए हैं। त्रिनिदाद में खेले जा रहे इस दूसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन किंग कोहली ने अपने इस खास टेस्ट मैच में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए शतक की ओर अग्रसर है और वो दिन का खेल खत्म होने तक 87 रन के स्कोर पर नाबाद डटे हुए हैं।

Virat Kohli
Virat Kohli

विराट कोहली 500 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खास क्लब में शामिल

विश्व क्रिकेट में पिछले करीब 1 दशक से अलग ही बल्लेबाज के रूप में स्थापित हो चुके विराट कोहली इस टेस्ट मैच में उतरने के साथ ही 500 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले 10वें बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने इस स्पेशल क्लब में 111 टेस्ट मैच, 274 वनडे और 115 टी20 इंटरनेशनल मैच के सहारे पहुंचे हैं। इस खास रिकॉर्ड को हासिल करने के मौके पर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ विराट कोहली के मुरिद हो गए। द्रविड़ ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले कोहली की जमकर तारीफ की।

Virat Kohli
Virat Kohli

ये भी पढ़े- Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल के फैन हुए एबी डीविलियर्स, कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

500 मैच का सफर पूरा करने पर राहुल द्रविड़ हुए विराट के कायल

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को एक रियल मोटिवेटर करार देते हुए कहा कि, “विराट कई खिलाड़ियों के लिए एक वास्तविक प्रेरणा हैं, टीम में भी कई खिलाड़ी उनकी ओर देखते हैं। जाहिर है, उनके आंकड़े और आँकड़े खुद बोलते हैं। जब कोई नहीं देख रहा होता है तो वह पर्दे के पीछे जो प्रयास और काम करते हैं, वह अविश्वसनीय है।“

विराट कोहली को बताया वास्तविक प्रेरणा, कहा- कोहली ने दिए कईं बलिदान

इसके बाद पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि इसने उन्हें 500 गेम खेलने के लिए प्रेरित किया है, वह बहुत फिट हैं और अभी भी बहुत मजबूत हैं। यह आसान नहीं है, उन्होंने बहुत सारे बलिदान दिए हैं और बहुत मेहनत की है। विराट की यात्रा देखकर अच्छा लगा। उन्होंने काफी लंबा सफर तय किया है। पिछले 18 महीनों में मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानता हूं और मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है।