Home क्रिकेट Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल के फैन हुए एबी डीविलियर्स, कह दी ये दिल...

Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल के फैन हुए एबी डीविलियर्स, कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

933

Yashasvi Jaiswal:  भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का नाम इन दिनों हर किसी की जुबां पर चढ़ा हुआ है। पिछले ही दिनों वेस्टइंडीज की सरजमीं पर अपने इंटरनेशनल डेब्यू की पहली पारी में ही शानदार शतक लगाकर इतिहास रचा। विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 171 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के बाद से ही इस युवा बल्लेबाज की तारीफ के कसीदें पढ़े जा रहे हैं। यशस्वी जायसवाल की तारीफ ना केवल भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज और एक्सपर्ट कर रहे हैं, बल्कि विदेशी दिग्गजों की जुबां पर भी इस युवा खिलाड़ी का नाम छाने लगा है।

Yashasvi jaiswal
Yashasvi jaiswal

एबी डीविलियर्स हुए यशस्वी जायसवाल के मुरिद

21 वर्षीय इस यंग टैलेंटेड क्रिकेटर को लेकर अब एक बड़ी बात पूर्व दक्षिण अफ्रीका दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की तरफ से सुनने को मिली है। प्रोटियाज क्रिकेट टीम के सबसे महानतम बल्लेबाजों में से एक रहे एबी डीविलियर्स ने यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ की है। उन्होंने इस युवा क्रिकेटर को भारतीय क्रिकेट का भविष्य का सितारा करार दिया है। इतना ही नहीं एबी ने तो यहां तक कह दिया कि उन्होंने जायसवाल की प्रतिभा की पहचान आईपीएल के दौरान ही कर ली थी।

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

ये भी पढ़े-Yashasvi Jaiswal: डेब्यू मैच में धमाका करने के बाद यशस्वी जायसवाल हुए भावुक, माता-पिता और भगवान को कुछ इस अंदाज में किया याद

आईपीएल में देखकर ही पहचान ली थी यशस्वी की प्रतिभा

एबी डीलिलियर्स ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि, “ऐसा रोज-रोज नहीं होता है जब कोई युवा बैटर पहले ही टेस्ट मैच में इतिहास बना दें और शतक लगाने में सफल हो जाए। मैंने उसे सबसे पहली बार आईपीएल में खेलते देखे था। उस देखकर मुझे एहसास हो गया कि उसके अंदर काफी संभावनाएं हैं और टैलेंट है। आप हमेशा ऐसे खिलाड़ी को देखते हैं जो क्रीज पर कितना समय बिता सकता है, कितनी गेंदें उसने खेली है। यशस्वी ने क्रीज पर जमकर बल्लेबाजी की, उसने क्रीज पर समय  बिताया। जब वह बल्लेबाजी कर रहा था तो तेज गेंद उसे परेशान नहीं कर रही थी। यही नहीं स्पिन खेलने के समय भी जायसवाल काफी संयम में दिखे जो उन्हें सबसे अलग करता है।”

खेलते हुए देखकर लगता है भारत के हैं अगले सुपरस्टार

इसके बाद आगे इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि,  उसे खेलते हुए देखकर लगता था कि वह शॉट खेलने के लिए समय ले रहा है। ऐसा नहीं कि दूसरे खिलाड़ी की तरह से शॉट खेलने में जल्दबाजी है। वह काफी टैलेंटेड है और मुझे वह भारत का अगला सुपरस्टार लग रहा है। पहले ही टेस्ट में शतक लगाते हुए उसे देखना काफी अच्छा था।