Home क्रिकेट Yashasvi Jaiswal: डेब्यू मैच में धमाका करने के बाद यशस्वी जायसवाल हुए...

Yashasvi Jaiswal: डेब्यू मैच में धमाका करने के बाद यशस्वी जायसवाल हुए भावुक, माता-पिता और भगवान को कुछ इस अंदाज में किया याद

361

Yashasvi jaiswal: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने खास छाप छोड़ी है। डोमिनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल को मौका मिला, जहां उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शानदार शतक जड़ डाला। इस 21 साल के युवा बल्लेबाज ने मैच के दूसरे दिन 215 गेंदों में अपना शतक पूरा करने के साथ ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में शतकीय आगाज किया।

Yashasvi jaiswal
Yashasvi jaiswal

डेब्यू टेस्ट मैच में ही यशस्वी जायसवाल का शानदार शतक

मुंबई के इस युवा होनहार बल्लेबाज को पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन और आईपीएल 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन के बूते भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला। जहां उन्होंने पहले ही टेस्ट मैच में अपनी काबिलियत को साबित करते हुए भारत के लिए टेस्ट डेब्यू पर शतक लगाने वाले 17वें बल्लेबाज बने। वेस्टइंड़ीज के खिलाफ यशस्वी ने दूसरे दिन बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 350 गेंद में 143 रन बनाकर नाबाद हैं, और उन्होंने इस पारी में 387 गेंद में 171 रन बनाए हैं।

Yashasvi Jaiswal

ये भी पढ़े- R Ashwin:आर अश्विन का फिर से छलका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ना खेलने का दर्द, 700 इंटरनेशनल विकेट पूरे करने के बाद कही ये बात

शतक बनाने के बाद यशस्वी हुए इमोशनल

टीम इंडिया ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में कईं दिग्गजों को बाहर कर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया, जिसमें एक नाम इस बल्लेबाज का भी रहा। इन्होंने मौका मिलते ही अपने टैलेंट को साबित किया है। इस बेहतरीन शतकीय पारी के बाद वो काफी खुश हैं, तो साथ ही इस ऐतिहासिक पल को लेकर वो भावुक भी हो गए। मैच के बाद उन्होंने अपनी इस पारी को लेकर बात की तो वो अपने माता-पिता, भगवान को याद करते हुए इमोशनल हो गए।

शतक किया माता-पिता को समर्पित

बीसीसीआई ने इस युवा बल्लेबाज के मैच के बाद के बयान का वीडिया जारी किया है। जिसमें मैच के बाद यशस्वी जायसवाल ने प्रेजेंटेशन में कहा कि, जाहिर तौर पर यह क्षण मेरे और मेरे परिवार के लिए बेहद इमोशनल था। उन सभी लोगों के लिए जिन्होंने मुझे हर तरीके से मदद की। यह लंबा सफर रहा है। मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरी किसी भी तरह से मदद की है। यह शतक मैं अपने माता-पिता को समर्पित करना चाहता हूं । मेरी लाइफ में उनका बड़ा योगदान है। यह तो शुरुआत है, अभी और आगे जाना है। भगवान हैंतो बस। ज्यादा नहीं बोलना चाहूंगा।

भारत ने पहले टेस्ट मैच में पारी और 141 रनों की हासिल की जीत

डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। इस मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज को 150 रन पर ऑलआउट करने के बाद भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 312 रन बना लिए हैं। जिसके बाद मैच के तीसरे दिन यशस्वी जायसवाल के 171 रन और विराट कोहली के 76 रनों की मदद से भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 421 रन बनाकर पारी घोषित की, जिसके बाद अश्विन की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में केवल 130 रन पर निपटाकर एक पारी और 141 रन से जीत हासिल की।