Home क्रिकेट TATA IPL 2022 LSG vs SRH :- काम आयीं...

TATA IPL 2022 LSG vs SRH :- काम आयीं कप्तान के एल राहुल कि पारी, लखनऊ कि लगातार दुसरी जित । हैदराबाद को 12 रनो से हराया ।

SRH vs LSG
SRH vs LSG

आई पी एल का 12वां मुकाबला लखनऊ और हैदराबाद के बिच मुम्बई के डी वाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया । इस मैच में सन राइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विल्सिमसन ने टाॅस जित कर पहले गेंदबाजि का फैसला किया । मगर केन टाॅस तो जिते मगर गेम नहीं जित पाये और 12 रनो से यह मुकबला लखनऊ ने जित लिया ।

लखनऊ कि टीम कि शुरूआत बिलकुल खराब रही क्योंकि औपनिंग करने आये कप्तान के एल राहुल और डिकाॅक में डिकाॅक 4 गेंदो पर मात्र 1 रन बना कर आउट हो गये । उसके बाद आये पीछले मैच के हिरो इभिन लुईस भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाये और 5 गेंदो पर महज 1 रन ही बना सके । और ये दोनो ही विकेट वासिंगटन सुन्दर को मिला ।


कप्तान के एल राहुल एक तरफ से डटे रहे और अपना स्वभाविक खेल खेलते रहे । मगर तीसरे विकेट के रूप में आये मनिष पांडे एक बार फिर फेल रहें और 10 गेंदो में बस 11 रन बना कर आउट हुए । तब टीम का स्कोर 4.5 ओवर में 27 रन था । इस समय तो ऐसा लग रहा था कि लखनऊ 150 का आंकड़ा भी छु पायेगी या नहीं ।

मगर इस के बाद आये दीपक हूडा ने कमाल कि बल्लेबाजि कि और महज 33 गेंदो पर 3 चैको और 3 छक्कों कि मद्दत से 51 रन ठोक डाले कप्तान का अच्छा साथ निभाया । जब दीपक हूडा आउट हुए तो टीम का स्कोर 15.1 ओवर में 114 रन हो गया था । लेकिन फिर कप्तान के एल राहुल भी ज्यादा देर टीक नहीं पाये और 50 गेंदो पर 68 रनो कि एक महत्वपूर्ण पारी खेल कर आउट हुए ।

जब के एल राहुल आउट हुए तो टीम का स्कोर 18.1 ओवर में 144 रन हो गया था । उसके बाद आयुष बदोनि ने कुछ कोशिश कि और 12 गेंदो पर 19 रन बनाये । मगर उनके अलाबा कोई बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाया और लखनऊ कि टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 169 रन बना पायी ।


हैदराबाद के तरफ से औपनिंग करने आये अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियमसन शुरूआत अच्छी कि मगर तभी केन विलियमसन 16 गेंदो पर 16 रन बना कर अभेश खान का शिकार हुए । उसके बाद अभिषेक शर्मा को भी अभेश खान ने 13 रनेा के निजि स्कोर पर चलता किया, उन्होंने 11 गेंदो का सामना किया । इस तरह 5.1 ओवर में महज 38 रन पर हैदराबाद ने 2 विकेट खो दिये ।

इसके बाद आये राहुल त्रिपाठी ने कुछ संघर्ष दिखाते हुए 30 गेंदो पर 44 रन बनाये । मगर इसके बाद कोई भी बल्लेबाज एक लम्बी पारी नहीं खेल पाये । एडेन मकरम ने 14 गेंदो पर 12 रन बनाये, निकोलस पूरन कुछ अच्छे शाॅट खेले और 24 गेंदो पर 34 रनो कि पारी में 3 चैके और 2 छक्के लगाये । मगर वे भी टीम को जित नहीं दिला पाये ।

वासिंगटन सुन्दर ने 14 गेंदो पर 18 रनो कि पारी खेलि फिर भी हैदराबाद कि टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर 157 रन ही बना पायी और यह मुकाबला 12 रनेा से हार गयी । अभेश खान को उनके शानदार बाॅलिंग स्केल के लिए मैन आॅफ द मैच का अवार्ड दिया गया । अभेश खान ने लखनऊ के लिए 4 ओवरों में महज 24 रन दे कर 4 महत्वपूर्ण विकेट लिए ।