Home क्रिकेट TATA IPL 2022 CSK vs PBKS :- आई पी एल 2022...

TATA IPL 2022 CSK vs PBKS :- आई पी एल 2022 में चेन्नई कि हार कि हैट्रिक । पंजाब कि दुसरी जित, 54 रनों से चेन्नई को हराया ।

CSK vs PBKS
CSK vs PBKS

आई पी एल 2022 का 11वां मुकाबला चेन्नई और पंजाब के बिच मुम्बई के ब्राबर्न स्टेडियम में खेला गया । जिसमें चेन्नई ने टाॅस जित कर पहले गेंदबाजि का फैसला लिया । मगर चेन्नई का यह फैसला गलत साबित हुआ और चेन्नई यह मैच 54 रनों से हार गई । चेन्नई की इस आई पी एल यह तीसरी हार है ।

पंजाब के तरफ से अैापनिंग करने आये कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन कि जोड़ी नहीं चल पायी और कप्तान मयंक अग्रवाल 2 गेंदो पर मात्र 4 रन बना कर आउट हो गये । उसके बाद आये भानुका राजपक्षे भी कुछ खास नहीं कर पाये और गेंदो पर मात्र 9 रन बना कर आउट हुए । हलांकि पीछले मैच में उन्होंने पंजाब के लिए अच्छा प्रर्दशन किया था ।

एक तरफ से शिखर धवन शम्भलि हुई पारी खेल रहे थे जबकि भानुका राजपक्षे के आउट होने के बाद आये लियाम लिभिंगस्टोन आते ही ताबड़-तोड़ बैटिंग कर रहे थे । मगर थोड़ी ही देर बाद शिखर धवन अपना विकेट गवां बैठे उन्होंने 24 गेंदो पर 33 रन कि पारी खेलि । जब धवन आउट हुए तो टीम का स्कोर 10 ओवर में 109 रन था । टीम मजबुत स्थिति में लग रही थी ।



मगर धवन के आउट होने के थोड़ी देर बाद ही लियाम लिभिंगस्टोन भी अपना विकेट गवां बैठे । मगर आउट होने से पहले उन्होने पंजाब को अच्छी स्थिति में पहुॅचा दिया था । लियाम लिभिंगस्टोन जब आउट हुए तो टीम का स्कोर 10.4 ओवर में 115 रन था । लियाम लिभिंगस्टोन ने 32 गेंदो पर 60 रनो कि शानदार पारी खेलि जिसमें उन्होंने 5 चैके और इतने ही छक्के भी लगाये ।

लियाम लिभिंगस्टोन के आउट होने के बाद पंजाब का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया । जितेश शर्मा ने थोड़ि बहुत कोशिश कि मगर वे भी ज्यादा देर टीक नहीं पाये और 17 गेंदो पर 26 रन बना कर चलते बने । इस तरह पंजाब कि पुरी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 180 रना बनायी ।

फिर आयी चेन्नई कि बारी मगर औपनिंग से लास्ट तक कभी ऐसा लगा ही नही चेन्नई इस मैच को जितने के लिए खेल रही है । औपनिंग करने आये राॅबिण उत्थप्पा अैर रूतुराज गायकवाड़ दोनो ही सस्ते में चलते बने । रूतुराज गायकवाड ने 4 गेंदोह पर 1 रन बनाये जबकि राॅबिण उत्थप्पा जिन्होंने पिछले मैच में अच्छा खेला था 10 गेंदो पर 13 रन बना कर आउट हुए ।



मोईन अलि तो अपना खाता तक खोल नहीं पाये और 2 गंेदो पर बिना कोई रन बनाये आउट हुए । अंबति रायडु भी एक बार फिर कुछ नहीं कर पाये और 21 गोंदो पर महज 13 रन ही बना पाये । कप्तान जडेजा भी 3 गेंदो पर खाता भी नहीं खोल पाये और आउट हो गये ।

चेन्नई के तरफ से शिवम दुबे ने कुछ कोशिश् जरूर कि मगर उनका साथ और कोई भी बल्लेबाज नहीं दे पाया । दुबे ने 30 गेंदो पर शानदार 57 रनो कि पारी खेलि, जिसमें उन्होने 6 चैके और 3 छक्के लगाये । इस बार धोनि भी नहीं चल पाये और 28 गेंदो पर महज 23 रन ही बना पाये ।

इसके बाद आये बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाये और चेन्नई कि पुरी टीम सिर्फ 18 ओवर में आॅल आउट हो गयी । पुरा 20 ओवर भी नहीं खेल पायी और 126 रन ही बना पायी । इस तरह चेन्नई को इस मैच में 54 रनों से हार का सामना करना परा । लियाम लिभिंगस्टोन को उनके शानदार खेल के लिए मैन अॅफ द मैच का अर्वाड दिया गया ।