Home क्रिकेट TATA IPL 2022 GT vs DC :- गुजरात टाइटंस की आई पी...

TATA IPL 2022 GT vs DC :- गुजरात टाइटंस की आई पी एल में लगातार दुसरी जित, दिल्ली कैपिटल्स को 14 रनो से हराया ।

GT vs DC
GT vs DC

आई पी एल के इस सीजन के दसवें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टाॅस जित कर पहले गेंदबाजि का फैसला किया । यह मुकाबला पूण्ेा के महाराष्ट्र क्रिकेट ऐशोसिऐसन स्टेडियम में खेला गया । इस पिच पर कप्तान रिषभ पंत का पहले गेंदबाजि का फैसला बिलकुल गलत साबित हुआ, और दिल्ली कैपिटल्स यह मुकाबला 14 रनों से हार गई ।


गुजरात टाइटंस कि तरफ से औपनिंग करने आये मैथ्यु वाडे और शुभमन गिल, मगर मैथ्यु वाडे कुछ खास नहीं कर पाये और जल्द ही आउट हो गये उन्होंने 2 गेंदो का सामना किया और सिर्फ 1 रन बनाये । इसके बाद आये विजय शंकर भी बहुत धाीमा खेले और 20 गेंदो पर मात्र 13 रनो कि पारी खेल कर आउट हो गये । मगर एक तरफ से शुभमन गिल डटे रहे ।


कप्तान हार्दिक पांडया ने शुभमन गिल का अच्छा साथ निभाया जबकि शुभमन गिल एक तरफ से ताबड़- तोड़ बैटिंग कर रहे थे । हार्दिक पांडया जब आउट हुए तो टीम का स्कोर 14 ओेवरों में 109 रन था । कप्तान ने 27 गेंदो पर 31 रनों कि परी खेलि । फिर आये डेविड मिलर जिन्होंने अंत तक बैटिंग कि और नाॅट आउट रहें । शुभमन गिल ने आउट होने से पहले शानदार 46 गेंदो पर 84 रनों की पारी खेलि ।


जब शुभमन गिल आउट हुए तब टीम का स्कोर 17.1 ओवर में 145 रन था । डेविड मिलर ने 15 गेंदो पर 20 रन बनाये । राहुल तेवतिया इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाये मगर आउट होने से पहले उन्हेांने ताबड़-तोड़ 8 गेंदो पर 1 चैका और 1 छक्का लगाकर 14 रन बनाया । इस तरह गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन बनाये ।


दिल्ली कैपिटल्स कि शुरूआत से ही लगने लगा था कि यह मुकाबला शायद ये गवां देगें क्योंकि महज 32 रनों के स्कोर पर दिल्ली के दोनो औपनर आउट हो चुके थे । जिसमें टीम सेर्फट 5 गेंदो पर मात्र 3 रन बना कर आउट हुए जबकि पृथ्वी शाॅ 7 गेंदो पर 10 रन बना कर आउट हुए ।


मनदीप सिंह ने कुछ कोशिस जरूर कि पारी को शंभालने कि मगर वे भी ज्यादा देर टिक नहीं पाये और महज 16 गेंदो पर 18 रन बना कर आउट हो गये । कप्तान रिषभ पंत नेे एक अच्छी पारी खेलि मगर वे भी टीम को हार से नहीं बचा पाये । कप्तान ने कप्तानी पारी खेलते हुए सबसे ज्यादा 43 रन बनाये जिसमें उन्होने 29 गेंदो का सामना किया और 7 चैके लगाये ।


ललित यादव और रोभमेन पॅवेल ने थोड़ी कोशिस जरूर कि मगर वे भी टिक नहीं पाये । ललित यादव ने 22 गेंदो पर 25 रन कि पारी खेलि जबकि पॅवेल ने 12 गेंदो पर 20 रनो कि पारी खेलि जिसमें 2 चैके और 1 छक्का शामिल था । उसके बाद कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया ।


अंत में कुलदीप यादव ने कुछ संघर्ष दिखाया और 14 गेंदो पर 14 रन बना कर नाॅट आउट रहें । इस तरह दिल्ली कैपिटल्स कि पुरी पारी 9 विकेट पर 157 रन ही बना पायी, और यह मुकाबला 14 रनो से हार गयी । गुजरात कि तरफ से लाॅकि फरगुसन ने 4 ओवर में 30 रन दे कर 4 विकेट झटके । उनके शानदार बाॅलिंग के लिए उन्हें मैन अॅफ द मैच का अवार्ड दिया गया ।