Home क्रिकेट TATA IPL 2022 MI vs RR :- मुम्बई और राजस्थान...

TATA IPL 2022 MI vs RR :- मुम्बई और राजस्थान के बिच हुई कांटे के मुकाबले में राजस्थान कि हुई जित । जॅस बटलर का शानदार शतक और मुम्बई की लगातार दुसरी हार ।

MI vs RR

आज आई पी एल का नौवां मुकाबला मुम्बई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में मुम्बई और राजस्थान के बिच खेला गया, जिसमें मुम्बई के कप्तान रोहित शर्मा ने टाॅस जितकर पहले गेंदबाजि का फैसला किया । मगर रोहित शर्मा के इस फैसले पर राजस्थान के जाॅस बटलर ने पानि फेर दिया ।


राजस्थान के तरफ से औपनिंग करने आये जाॅस बटलर और यसस्वी जयसवाल मगर यसस्वी जयसवाल एक बार फिर फेेल रहें और 2 गेंदो में मात्र 1 रन बना कर आउट हुए । फिर आये देवदत्त पाडिकल भी कुछ खास नहीं कर पाये और 7 गेंदो पर मात्र 7 रन बना कर ही आउट हुए मगर एक तरफ से जाॅस बटलर ताबड़-तोड़ बैटिंग कर रहे थे ।


राजस्थान के कप्तान कप्तान शंजु शैमसन ने कुछ अच्छे शाॅट दिखाये और जाॅस बटलर का अच्छा साथ भी निभाया उन्होंने 21 गेंदो पर 1 चैका और 3 छक्कों कि मद्दत से 30 रन बनाये । शंजु शैमसन जब आउट हुऐ तब टीम का स्कोर 14.2 ओवरों में 130 रन हो चुका था । शंजु शैमसन के बाद बल्लेबाजि करने आये सिमरोन हेटमेयर ने भी अच्छी बल्लेबाजि कि और मात्र 14 गेंदो पर 3 चैकों और इतने ही छक्कों की मद्दत से 35 रन बनाये ।


सिमरोन हेटमेयर के आउट होने के 3 गेंदो के बाद ही जॅस बटलर ने भी अपना विकेट गॅवा दिया मगर आउट होने से पहले उन्होंने अपना काम करते हुए टिम के लिए शानदार शतकिय पारी खेलि । उन्होंने मात्र 68 गेंदो में 100 रन बनाये और टीम का स्कोर 18.5 ओवरों में 184 पहुॅचा दिया । इसके बाद आये बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाये और राजस्थान कि टीम 20 ओवरो में 8 विकेट पर 193 रन बनायी ।


फिर आयी मुम्बई कि बारी, मुम्बई कि तरफ से औपनिंग करने आये कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन । कप्तान रोहित शर्मा जिनसे टिम को बहुत ज्यादा उम्मीदें थी वे कुछ खास नही कर पाये, और 5 गेंदो पर मात्र 10 रन बना कर आउट हो गये । इसके बाद आये अनमोलप्रित सिंह भी सस्ते में चलते बने और 4 गेंदो में मात्र 5 रन ही बनाये ।


फिर बल्लेबाजि करने आये तिलक बर्मा और ईशान किशन ने मुम्बई कि पारी को शंभाला और स्कोर को 13 ओवरों में 121 रन तक पहुॅचाया । मगर फिर ईशान किशन का विकेट वोल्ट ने ले लिया । आउट होने से पहले ईशान किशन ने 43 गेदो पर 5 चैका और एक छक्के कि मद्दत से 54 रन बनाये ।


तिलक वर्मा जब आउट हुऐ तो टीम का स्कोर 14.2 ओवर में 135 रन था । तिलक ने मुम्बई के लिए सबसे ज्यादा 33 गेंदो पर 3 चैको और 5 छक्कों कि मद्दत से 61 रन बनाये । इसके बाद मुम्बई का कोई भी खिालाड़ि टिक नही पाया और मुम्बई 20 ओवर में 8 विकेट पर मात्र 170 रन ही बना पायी ।


इस तरह एक हाई स्कोरींग मैच में मुम्बई को 23 रनो से हार का सामना करना परा । और यह मुम्बई कि लगातार दुसरी हार थी । जॅस बटलर को उनके शानदार शतक के लिए मैन आॅफ द मैच का अर्वाड दिया गया ।