Home क्रिकेट TATA IPL 2022 KKR vs PBKS :- आई पी एल के आठवें...

TATA IPL 2022 KKR vs PBKS :- आई पी एल के आठवें मुकाबले में कोलकत्ता की दुसरी जित, आंद्रे रसेल कि घातक बल्लेबाजि ।

KKR vs PBKS
KKR vs PBKS

आई पी एल का आठवंा मुकाबला जो कि मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया जिसमें कोलकत्ता नाईट राईडर्स ने टाॅस जित कर पहले गेंदबाजि का फैसला किया । और इस फैसले को कोलकत्ता के गेंदबाजों ने बिलकुल सहि साबित कर दिखाया । एक लो स्कोरिंग मुकाबले में कोलकत्ता ने शानदार खेल दिखाया ।

पंजाब के तरफ से औपनिंग करने आये कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन कुछ खास नहिं कर पाये कप्तान तो 5 गेंदो में बस 1 रन ही बना पाये । पंजाब का पहला विकेट महज 2 रन के स्कोर पर पहले ओवर में ही गिर गया । फिर आये भानुका राजपक्षे ने कुछ आक्रमक शाॅट दिखाये और महज 9 गेंदो पर 3 चैको और 3 छक्कों कि मद्दत से 31 रनो कि पारी खेलि मगर वो भी ज्यादा देर विकेट पर टिक नहिं पाये और 3.5 ओवर में जब टिम का स्कोर 43 रन था तो आउट हो गये ।


फिर आये लियाम लिविंग्सटोन जो धीरे-धीरे पारी केा बढ़ा ही रहे थे तभी शिखर धवन 5.5 ओवर में 15 गेंदो पर 16 रन बना कर आउट हुए । फिर लियाम लिविंग्सटोन भी 16 गेंदो पर 19 रन बना कर आउट हो गये इसके बाद राज बाबा जो कि अपना पहला आई पी एल खेल रहे हैं मात्र 11 रन 13 गेंदो पर बना कर आउट हुऐ ।


पंजाब के 3 खिलाड़ी बिना खाता खोले आउट हो गये । कागिसो रबाडा बाॅलर होते हुए भी टीम को शंभालने कि कोशिश कि और वे 16 गेंदो पर 25 रन बनाये । मगर पंजाब के स्कोर को 137 के पार नहीं पहुॅचा पाये । कोलकत्ता के तरफ से उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजि कि और 4 ओवर में मात्र 23 रन देकर 4 विकेट लिये ।


कोलकत्ता के तरफ से औपनिंग करने आये अजिंक्य रहाने और वेंकटेश अय्यर भी कुछ खास नहीं कर पाये सबसे पहले अजिंक्य रहाने 11 गेंदो पर 12 रन बना कर आउट हुए । वेंकटेश अय्यर एक बार फिर कुछ खास नहीं कर पाये और 7 गेंदो पर मात्र 3 रन बना कर आउट हुए । कप्तान श्रेयस अय्यर ने कुछ कोशिस कि मगर वे भी 15 गेदो पर 26 रन बना कर चलते बने ।


मगर कोलकत्ता के तरफ से सैम बिलिंग्स एक तरफ से डटे रहे । नितिश राणा एक बार फिर कुछ नही कर पाये और शुन्य पर आउट हुए । फिर आये आंद्रे रसल जिन्होने आक्रामक बल्लेबाजि कि और महज 31 गेंदो पर 70 रनो कि शानदार पारी खेल कर टीम को जित दिला दी । आंद्रे रसल के आक्रमक खेल से ही कोलकत्ता महज 14.3 ओवर में ही यह मैच जित गयी ।


आंद्रे रसल ने ऐसी बल्लेबाजि कि जैसे कल अगर कोइ भी स्कोर होता तो उसे वे हासिल कर लेते । उमेश यादव को उनके शानदार गेंदबाजि के लिए मैन आॅफ द मैच का अवार्ड दिया गया ।