Home क्रिकेट TATA IPL 2022 RCB vs KKR :- एक लो स्कोरिंग...

TATA IPL 2022 RCB vs KKR :- एक लो स्कोरिंग मैच में बैंगलोर ने मारी बाजि, कोलकत्ता को 3 विकेट से हराया ।

KKR vs RCB
KKR vs RCB

आई पी एल के इस सीजन के छट्ठे मुकाबले में टाॅस बेंगलोर के कप्तान डुप्लेसिस ने जिता और पहले गेंदबाजि का फैसला किया । नवि मुम्बई के डीवाई पाटिल स्टेडियम खेले गये इस मुकाबले दोनो टीमों में से कोई भी टीम उम्दा खेल का प्रर्दशन नहिं कर पायी और ये मैच आई पी एल का एक लो स्कोरिंग मैच रहा ।


पहले गेंदबाजि का फैसला डुप्लेसिस का बिलकुल सहि साबित हुआ । पहले बल्लेबाजि करने आयी कोलकत्ता टीम निरंतर अंतराल पर अपना विकेट गवांते रहें । पहले कलकत्ता कि तरफ से औपनिंग करने आये अजिंक्य रहाण्ेा और वेंकटेश अय्यर कुछ खास नहि कर पाये, कलकत्ता का पहला विकेट वेंकटेश अय्यर के रूप में 3.1 ओवर में 14 के स्कोर पे गिरा । फिर कोलकत्ता ने रहाणे के रूप में दुसरा ओपनर भी खो दिया रहाण्ेा ने 10 गेंदो पर 9 रन बनाया ।


फिर आये कप्तान श्रेयष अय्यर जिन से कोलकत्ता की टीम को बहुत उम्मीदे थी, मगर अय्यर भी कुछ खास नहि कर पाये और मात्र 10 गेंदो पर 13 रन बनाकर आउट हुए । उसके बाद आये नितिश राणा भी 5 गेंदो पर मात्र 10 रन बना कर आउट हो गये । फिर टीम का सारा दबाब सुनिल नरायण और सैम बिलिंग्स पर आ गया मगर ये दोनो भी क्रमशः 12 और 14 रन बना कर आउट हो गये ।


इसके बाद आये सेल्डोन अपना खाता भी नही खोल पाये । हलांकि ऐड्रयु रसेल ने कुछ अच्छे हाथ दिखाये मगर वे भी ज्यादा देर तक टिक नही सके और 18 गेंदेा पर 25 रन बना कर आउट हो गये । कोलकत्ता के तरफ से सबसे ज्यादा रन रसेल के बल्ले से ही निकला । कोलकत्ता के बाॅलरो ने भी कोशिश कि मगर वे भी कुछ खास नहि कर पाये सिर्फ उमेश यादव ने 12 गेंदो पर 18 रन बनाये । आर सी बी के तरफ से वानिंनदु हसरंगा द सिल्वा ने 4 ओवरो में 20 रन दे कर 4 विकेट चटकाये ।

josh inglis


फिर दुसरी पारी में बैटिंग करने आये आर सी बी के टीम की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही । औपनिंग करने आये डुपलेसिस और अनुज रावत सस्ते में चलते बने डुप्लेसिस ने 4 गेंदो पर 5 रन बनाये जबकि अनुज 2 गेंदो पर अपना खाता भी नहीं खोल पाये । फिर आये विराट कोहलि भी मात्र 7 गेंदो पर 12 रन बनाकर आउट हो गये । एक समय तो ऐसा लगा कि कोलकत्ता ने मैच में वापसि कर ली ।


मगर फिर डेविड वेलि और सरफेन रदरफोर्ड ने पारी को शंभाला लेकिन वेलि 28 गेदों पर 18 रन बना कर आउट हो गये । फिर शहबाज अहमद ने कुछ अच्छे हाथ दिखाये और 20 गेंदो पर 27 रनो कि उपयोगि पारी खेलि, और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुॅचाया । फिर बैटिंग के लिए आये दिनेश कार्तिक और हरसल पटेल ने रही-सही कसर पुुरी कर दी और टीम को जित दिलाया ।


दिनेश कार्तिक ने 7 गेंदो पर 14 रनो कि पारी खेलि और नोट आउट रहे तथा हरसल पटेल 6 गेंदो पर 10 रनो कि पारी खेलि और वो भी नोट आउट रहे और आर सी बी यह मुकाबला 3 विकेटों से जित गयी । वानिंनदु हसरंगा द सिल्वा को उनके शानदार बाॅलिंग के लिए मैन आॅफ द मैच का अवार्ड दिया गया ।