Home क्रिकेट TATA IPL 2022 CSK vs LSG :- अई पी एल में...

TATA IPL 2022 CSK vs LSG :- अई पी एल में लखनऊ सुपर जाइंटस कि पहलि जित, चैन्नई का 210 रनो का स्कोर भी हुआ बेकार ।

Tata IPL 2022
LSG v CSK

अई पी एल 2022 का सातवां मुकाबला मुम्बई के ब्रेबर्न स्टेडियम में चैन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंटस के बिच खेला गया । मुकाबला हाई स्कोरिंग और काफि दिलचस्प रहा । लखनऊ सुपर जाइंटस अपना पहला मुकाबला गुजरात से हारने के बाद शानदार वापसि करते हुए चेन्नई को 6 विकेट से हराया ।


मैच से पहले टाॅस लखनऊ सुपर जाइंटस ने जिता और गेंदबाजि का फैसला किया । मैच के शुरूआत में तो यह फैसला बिलकुल गलत लग रहा था । क्योंकि चैन्नई के ओपनरो ने आते ही ताबड़-तोड़ बैटिंग शुरू कर दी, मगर रितुराज गायकवाड़ 4 गेंदो पर सिर्फ 1 रन बना कर रन आउट हो गये फिर आये मोइन अली के साथ मिलकर राॅबिन उत्थप्पा ने शानदार बैटिंग करते हुए 27 गेंदो में 50 रन बनाये और मोइन अलि ने 22 गेंदो पर 35 रन कि शानदार पारी खेलि ।


इसके बाद आये शिवम दुबे और अंबति रायडु ने भी जोरदार बैटिंग दिखाते हुए टीम के स्कोर को 150 के पार पहुॅचा दिया । जिसमें शिवम दुबे ने 30 गेंदो में 49 रनो कि शानदार पारी खेलि, वे महज एक रन से अपने अर्द्धशतक से चुक गये । तथा अंबति रायडु ने 20 गेंदो पर 27 रन बनाये ।


कप्तान रविंद्र जडेजा कुछ खास नहीं कर पाये और 9 गेंदो पर मात्र 17 रन बना कर आउट हुए । तथा पूर्व कप्तान एम एस धोनि ने मात्र 6 गेंदो में 2 चैको और 1 छक्के के मद्दत से 16 रन बनाया । इस तरह चैन्नेई कि टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 210 रन बनाये । लखनऊ के तरफ से रवि विश्नोई ने 4 ओवरों में महज 24 रन देकर 2 विकेट चटकाये ।


फिर आयी लखनऊ कि बारी, लखनऊ कि टीम ने शुरू से ही पोजेशिव खेल का प्रर्दशन किया, और औपनिंग करने आये के एल राहुल और क्वाटिन डिकाॅक ने ताबड़-तोड बैटिंग किया और के एल राहुल 10.2 ओवरों में 99 के स्कोर पर आउट हुए। आउट होने से पहले के एल राहुल ने महज 26 गेंदो पर 40 रनों कि पारी खेलि ।


मनिष पांडे एक बार फिर बिफल रहें और 6 गेंदो पर महज 5 रन बनाकर आउट हुऐ । मगर क्वाटिन डिकाॅक आउट होने से पहले 45 गेंदो पर 61 रन बनाये । और तब टीम का स्कोर 14.4 ओवर में 171 रन हो चुका था क्योंकि एक तरफ से एभिन लुईस शानदार बैटिंग कर रहे थे । दिपक हुडा ने भी 8 गेंदो में 13 रनो कि उपयोगि पारी खेलि ।


चैथे विकेट के रूप में आये आयुष बदोनि ने रहि सहि कसर पुरी कर दी और 9 गेंदो पर 19 रन बना कर टीम को जित दिला दी । एभिन लुईस मात्र 23 गेंदो पर 55 रनो कि शानदार पारी खेलि । और इस सीजन का सबसे तेज अर्द्धशतक लगाया , उनके शानदाा खेल के लिए उन्हें मैन अॅफ द मैच का अवार्ड दिया गया ।