Home क्रिकेट TATA IPL 2022 RR vs RCB :- राजस्थान कि पहलि हार,...

TATA IPL 2022 RR vs RCB :- राजस्थान कि पहलि हार, दिनेश कार्तिक कि घातक बल्लेबाजि के बदौलत बैंगलोर ने राजस्थान को 4 विकेट से हराया ।

RR vs RCB
RR vs RCB

आई पी एल के 13वें मैच में जो कि राजस्थान राॅयल्स और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बिच वानखेड़े स्टेडियम, मुम्बई में खेला गया, बैंगलोर ने राजस्थान को 4 विकेट से हरा दिया । टाॅस बैंगलोर के कप्तान फाॅफ डुप्लेसिस ने जिता और पहले गेंदबाजि का फैसला लिया । डुप्लेसिस का यह फैसला सहि साबित हुआ और बैंगलोर को जित मिली ।


राजस्थान कि पारी का आगाज करने आये जाॅस बटलर और यसस्वी जयसवाल, मगर जयसवाल एक बार फिर से बिफल रहे और 6 गेंदो में मात्र 4 रन बना कर विल्ले कि गेंद पर बोल्ड आउट हुए । इस तरह राजस्थान कि शुरूआत अच्छि नहीं रही । फिर आये देवदत्त पाडिक्कल ने शंभल कर बैटिंग कि और जाॅस का कुछ देर साथ देते हुए 29 गेंदो पर 37 रनो कि पारी खेली जिसमें 2 चैके और इतने ही छक्के लगाये ।


देवदत्त पाडिक्कल जब आउट हुए तो टीम का स्कोर 10 ओवरों में 76 रन था । इसके बाद आये कप्तान शंजु शैमसन कुछ खास नहीं कर पाये और मात्र 8 गेंदो का सामना करते हुए 8 रन ही बना सके । मगर एक तरफ से जाॅस बटलर ने अच्छी बैटिंग करना जारी रखा । फिर आये सिमरन हेटमेयर ने भी अच्छी बैटिंग कि ।


सिमरन हेटमेयर और जाॅस बटलर ने मिलकर टीम का स्कोर 20 ओवरों में 169 रन पहुॅचा दिया । जिसमें जाॅस बटलर 47 गेंदो में 6 छक्कों कि मद्दत से 70 रन बनाये और हेटमेयर ने 31 गेंदो पर 42 रनो कि पारी खेलि । मगर यह स्कोर राजस्थान के लिए काफि नहीं थी और अंततः यह मैच राजस्थान को गवांना परा ।


बैंगलोर के तरफ से औपनिंग करने आये कप्तान फाॅॅफ डुप्लेसिस और अनुज रावत ने बैंगलोर को एक अच्छी शुरूआत प्रदान कि और दोनो ने मिलकर 55 रनो कि पार्टनरशिप कि, बैंगलोर को पहला झटका कप्तान फाॅॅफ डुप्लेसिस के रूप में लगा जो कि 20 गेदो पर 29 रन बना कर आउट हुए ।


फिर अनुज रावत भी ज्यादा देर टिक नहीं पाये और 25 गेंदो पर 26 रन बना कर आउट हुए उस वक्त टीम का स्कोर 8 ओवर में 61 रन था । मगर इसके बाद बैंगलोर कि टीम में जैसे विकेट कि झाड़ी सी लग गयी और बैंगलोर ने अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट जल्द ही गवां दिये । अनुज रावत के बाद आये विराट कोहलि मात्र 6 गेंदो पर 5 रन बना कर रन आउट हुए । और फिर डेविड विली 2 गेंदो पर बिना खाता खोले आउट हुए ।


ऐसे ही सेरफेन रदरफोर्ड भी 10 गेंदो में 5 रन ही बना सके, मगर फिर आये शहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक ने शानदार बैटिंग की और ना केवल टीम को मुशकिल परिस्थिति से निकाला बल्की जित दिलायी और दिनेश कार्तिक नाॅट आउट भी रहें । शहबाज अहमद ने शानदार बैटिंग करते हुए 26 गेंदो पर 45 रनों कि पारी खेलि जिसमें उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाये ।


दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदो पर 44 रनो कि पारी खेलि जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया । हर्षल पटेल ने भी अंत में 4 गेंदो पर 9 रनों कि उपयोगी पारी खेलि । और बैंगलोर को 19.1 ओवर में ही जित दिला दी । दिनेश कार्तिक को उनके शानदार बैटिंग के लिए मैन अॅफ द मैच का अर्वाड दिया गया ।