Home क्रिकेट TATA IPL 2022 KKR vs MI :- आई पी एल...

TATA IPL 2022 KKR vs MI :- आई पी एल के 14 वें मुकाबले में पैट कमिंस कि रीकाॅर्ड तोड़ बैटिंग, मुम्बई इंडियन्स को 5 विकेट से हराया ।

KKR vs MI
KKR vs MI

आई पी एल 2022 का 14 वां मुकाबला कोलकत्ता नाईट राइर्डस और मुम्बई इंडियन्स के बिच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएसन स्टेडियम, पूणे में खेला गया । कोलकत्ता नाईट राइर्डस के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टाॅस जित कर मुम्बई को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया । अैार कोलकत्ता नाईट राइर्डस ने यह मैच 16 वें ओवर में ही 5 विकेट से जित लिया ।


मुम्बई कि यह लगातार तीसरी हार थी । मुम्बई कि तरफ से औपनिंग करने आये रोहित शर्मा और ईशान किशन दोनो ही बिलकुल फ्लाॅप रहें और कप्तान रोहित शर्मा 12 गेंदो पर 3 रन बना कर आउट हुए जबकि ईशान किशन 21 गेंदो पर 14 रन ही बना पाये । इस तरह मुम्बई का स्कोर 7.5 ओवर में 2 विकेट पर 45 रन हो गया ।


इसके बाद आये देवाल्ड ब्रेभिस जो कि अपना पहला मैच खेल रहे थे, ने थोड़ी कोशिश जरूर कि टिकने कि मगर वो भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाये और 19 गेंदो पर 29 रनो कि परी खेलि जिसमें उन्होने 2 चैका और 2 ही छक्के लगाये । मगर एक तरफ से सुर्य कुमार यादव डटे रहे और अच्छी बल्लेबाजि कर रहे थे । और उनका अच्छा साथ निभा रहे थे तिलक वर्मा ।


जब सुर्य कुमार यादव आउट हुए तो टीम का स्कोर 4 विकेट पर 19.1 ओवर में 138 रन था । सुर्य कुमार यादव ने 36 गेंदो का सामना किया और 52 रन बनाये । उन्होने 5 चैके और 2 छक्के लगाये । तिलक वर्मा 27 गेंदो पर 38 रन बना कर नाॅट आउट रहे दुसरी तरफ से किरोन पोलार्ड नाॅट आउट रहे जिन्होने महज 5 गेंदो पर शानदार बैटिंग करते हुए 3 छक्कों कि मद्दत से 22 रन बनाये ।


इस तरह मुम्बई कि टीम ने कोलकत्ता को 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 रनो का लक्ष्य दिया । जिसे कोलकत्ता कि टीम ने पैट कमिंस के तुफानी अर्द्ध शतक कि मद्दत से महज 16 ओवर में ही हासिल कर लिया । यह अर्द्ध शतक पैट कमिंस ने सिर्फ 14 गेंदो में पुरा किया, इससे पहले यह कारनामा आई पी एल में सिर्फ के एल राहुल ही कर पाये थे ।


कोलकत्ता कि तरफ से औपनिंग करने आये अजिंक्य रहाणे जल्दी ही आउट हो गये और उन्होंने 11 गेंदो का सामना करते हुए मात्र 7 रन बनाये । मगर वेंकटेश अय्यर ने शंभलकर और अच्छी बल्लेबाजि कि और अंत तक टीके रहें, उन्होंने अर्द्ध शतकीये पारी खेली और नाॅट आउट रहे । उन्होंने 41 गेंदो पर 50 रन कि पारी खेलि ।


कप्तान श्रेयस अय्यर 6 गेंदो पर मात्र 10 रन ही बना पाये, एसे ही सैम बिलिंग्स भी सस्ते में आउट हुए और 12 गेंदो पर 17 रन ही बना सके । नितिश राणा एक बार फिर नहीं चले और 7 गेंदो पर 8 रन ही बना सके । एक समय तो ऐसा लगा जैसे कोलकत्ता यह मैच शायद हार ना जाये । मगर फिर आये पैट कमिंस और सारा मैच पलट कर रख दिया ।


पैट कमिंस ने मात्र 15 गेंदो पर 56 रनो कि पारी खेलि जिसमें उन्होंने 4 चैके और 6 छक्के लगाये । और मात्र 2 औवरो में सारा गेम पलट कर कोलकत्ता को 16 वें ओवर में 5 विकेट से जित दीला दी । पैट कमिंस ने बाॅलिंग करते हुए भी 2 विकेट झटके । उनके शानदार प्रर्दशन के जिए उन्हें मैन अॅफ द मैच का अर्वाड दिया गया ।