Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा का धोनी और कार्तिक के वर्ल्ड...

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा का धोनी और कार्तिक के वर्ल्ड कप टिकट देने को लेकर बड़ा बयान, जानें क्या बोले रोहित शर्मा

1059

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम करने को बेताब है। इस वक्त टीम इंडिया के साथ ही वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े प्लेयर्स आईपीएल में धूम मचा रहे हैं, जहां से वो अब आगे जून में टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएंगे। अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में कौन-कौन हिस्सा बनेगा। इसे लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने 2 नामों का जिक्र किया है। रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में महेन्द्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप टिकट देखने को लेकर बड़ी बात कही है।

T20 World Cup 2024
Dinesh Karthik- Rohit Sharma

धोनी और कार्तिक को रोहित शर्मा ले जाना चाहते हैं वेस्टइंडीज

रोहित शर्मा का बल्ला आईपीएल में खूब बोल रहा है, तो साथ ही महेन्द्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक भी अपनी बल्लेबाजी से खूब एंटरटेनमेंट कर रहे हैं। इसी बीच कैप्टन हिटमैन का महेन्द्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। टीम इंडिया के कप्तान और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने क्लब फायर पॉडकास्ट में दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट और पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन के साथ बातचीत करते हुए साफ शब्दों में कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज में टीम इंडिया से खेलने के लिए मनाना मुश्किल होगा, लेकिन दिनेश कार्तिक को उन्होंने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अच्छा विकल्प माना और कहा कि डीके को मनाना आसान होगा।

T20 World Cup 2024
Rohit Sharma

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए जानें कैसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वॉड, इन खिलाड़ियों की हो सकती है सरप्राइज एन्ट्री

रोहित ने कहा, धोनी को मनाना मुश्किल, लेकिन कार्तिक मान जाएंगे

रोहित शर्मा ने कहा कि, जिस तरह से इस सीजन एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे हैं मैं उससे काफी ज्यादा प्रभावित हूं। जैसे धोनी ने आखिरी में महज 4 गेंद खेली और 20 रन बनाए उन्होंने बहुत प्रभाव डाला। वैसे धोनी को वेस्टइंडीज आने के लिए मनाना मुश्किल रहेगा, क्योंकि वे इंजर्ड हैं। हालांकि वे अमेरिका आ रहे है लेकिन वे गोल्फ खेलने के लिए आएंगे। इसके अलावा मुझे लगता है वेस्टइंडीज आने के लिए दिनेश कार्तिक को मनाना आसान होगा।  टी20 विश्व कप के लिए दिनेश कार्तिक काफी अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

क्या रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक को वास्तव में देना चाहते हैं वर्ल्ड कप टिकट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के लिए कप्तानी करेंगे ये तय हो चुका है। ऐसे में जब टीम का कप्तान दिनेश कार्तिक के वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर ऐसी बात कर रहा है, तो उम्मीद की जा सकती है कि इस बार दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप में चुना जा सकता है। वैसे ही मुंबई के खिलाफ आरसीबी के खिलाफ मैच के दौरान भी दिनेश कार्तिक एक तरफ जबरदस्त शॉट्स खेल रहे थे उसी दौरान रोहित शर्मा उन्हें वर्ल्ड कप में खेलने की बात कहकर चिढ़ा रहे थे। तो कहीं ना कहीं कार्तिक के लिए कप्तान रोहित शर्मा का सॉफ्ट कॉर्नर देखने को मिल रहा है. ऐसे में दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं।