Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए जानें कैसा हो...

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए जानें कैसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वॉड, इन खिलाड़ियों की हो सकती है सरप्राइज एन्ट्री

3703

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड क्रिकेट के तमाम स्टार्स खिलाड़ी इस वक्त भारत में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में व्यस्त हैं। जहां भारतीय क्रिकेट टीम के भी बड़े दिग्गज से लेकर युवा स्टार खिलाड़ी अपना दम दिखा रहे हैं। आईपीएल के इस सीजन के खत्म होने के बाद ही टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन अप्रैल के आखिर में या मई के पहले सप्ताह में हो सकता है। भारतीय क्रिकेट टीम में किन खिलाड़ियों का चयन होगा, इसे लेकर फैंस को बहुत ही बेसब्री से इंतजार है।

T20 World Cup 2024
Team India

टीम इंडिया का कैसा हो सकता है वर्ल्ड कप स्क्वॉड

भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में ही टी20 वर्ल्ड कप में खेलेगी, इसे लेकर तो बीसीसीआई ने पहले से ही अपना मन बना लिया है। तो वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका स्क्वॉड में नाम तय माना जा रहा है। टीम इंडिया का सेलेक्शन तो अजीत आगरकर एंड कंपनी अपने तय समय पर ही करेगी। लेकिन चलिए हम इस खास आर्टिकल में आपको बताते हैं कैसा हो सकता है टीम इंडिया का संयोजन जहां किन-किन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह… तो चलिए देखते हैं कैसी हो सकती है भारत की 16 सदस्यीय वर्ल्ड कप स्क्वॉड….

T20 World Cup 2024
Team India

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: पंत, संजू और राहुल को भूले फैंस, इस विकेटकीपर बैटर को वर्ल्ड कप टिकट देने की मांग ने पकड़ा जोर

टॉप ऑर्डर

भारतीय क्रिकेट टीम में ओपनिंग के लिए बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा का नाम तो तय ही है। उनके साथ ही पिछले कुछ समय के प्रदर्शन के आधार पर टीम में युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और उनके साथ ही शुन गिल का नाम तय दिख रहा है। टीम इंडिया में इन 3 सलामी बल्लेबाजों को मौका मिलना संभव है। टीम इंडिया में अगर वर्ल्ड कप में मिडिल ऑर्डर की बात करें तो इसमें फिलहाल तो रन मशीन विराट कोहली की जगह निश्चित दिख रही है। आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उनकी अनदेखी कर पाना बहुत मुश्किल है। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव का भी टीम में स्थान पूरी तरह से तय है।

ऑलराउंडर्स, विकेटकीपर्स

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत के स्क्वॉड में ऑलराउंडर्स प्लेयर्स की बात करें तो यहां पर स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के नाम पर कोई दो राय नहीं होने वाली है। इसके अलावा रवीन्द्र जडेजा का नाम भी निश्तिक है, जो टीम को तीसरे स्पिन गेंदबाज का विकल्प देने वाले हैं। तो साथ ही आईपीएल में धमाका कर रहे शिवम दुबे को मौका मिलने वाला है। दुबे भी मिडियम पेस गेंदबाजी कर लेते हैं।

बॉलर्स

भारतीय क्रिकेट टीम में अब वर्ल्ड कप के लिए गेंदबाजों की बात करें तो इसमें स्पिन गेंदबाजी में युजवेन्द्र चहल को आईपीएल में उनकी शानदार गेंदबाजी के आधार पर मौका दिया जा सकता है, तो इसके बाद कुलदीप यादव को नाम तो पूरी तरह से पक्का है। वहीं तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह के नाम पर तो कोई संदेह नहीं है तो उनका साथ देने के लिए यहां पर मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को जगह मिल सकती है। इस तरह से 5 प्रोपर गेंदबाजों के साथ ही 3 ऑलराउंडर्स का कॉम्बिनेशन रह सकता है।

भारत की ऐसी हो सकती है 16 सदस्यीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, रवीन्द्र जडेजा, शिवम दुबे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह