Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: पंत, संजू और राहुल को भूले फैंस, इस...

T20 World Cup 2024: पंत, संजू और राहुल को भूले फैंस, इस विकेटकीपर बैटर को वर्ल्ड कप टिकट देने की मांग ने पकड़ा जोर

856

T20 World Cup 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन की शुरुआत होने से पहले ही फैंस के बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर को लेकर खूब चर्चा थी। हर कोई जून में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का विकेटकीपर कौन होना चाहिए?  इसे लेकर अपनी पसंद रख रहे थे। जिसमें कोई ऋषभ पंत का नाम ले रहा था, तो कोई केएल राहुल को वर्ल्ड कप में शामिल करने की बात कर रहा था, तो कुछ फैंस की पसंद संजू सैमसन भी थे। यही हाल आईपीएल के शुरू होने के बाद से भी देखने को मिल रही थी, जहां इन तीनों ही विकेटकीपर्स को शामिल करने की चर्चा चल रही थी।

T20 World Cup 2024
Dinesh Kartrhik

वर्ल्ड कप के लिए फैंस ने विकेटकीपर के लिए बतायी अपनी पसंद

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए फैंस के बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर की चॉइस अब बदल गई है। जहां आईपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे ऋषभ पंत, संजू सैमसन और केएल राहुल तीनों को फैंस भूल गए हैं और अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चौथा विकेटकीपर पहली पसंद बन गई है। आईपीएल के 17वें सीजन में सोमवार को खेले गए 30वें मैच के बाद तो अब चौथे विकेटकीपर को वर्ल्ड कप की टीम में लाने की मांग ने ऐसा जोर पकड़ा है कि फैंस इस पर अड़ गए हैं।

ये भी पढ़े-Fastest T20 Century: आईपीएल के रोमांच के बीच इंडियन प्लेयर ने किया धमाका, सिर्फ 26 गेंद में ठोक दी सेंचुरी, तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

फैंस ने की दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप में शामिल करने की मांग

जी हां… विकेटकीपर की ये चौथी पसंद हैं दिनेश कार्तिक…. 38 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन दिनेश कार्तिक ने अपनी बैटिंग से फैंस का दिल जीत लिया। दिनेश कार्तिक ने इस मैच में ऑरेंज आर्मी को 287 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बनाने का बाद भी आखिर तक डराए रखा और केवल 35 गेंद में 7 चौके और 5 छक्कों से 83 रनों की तूफानी पारी खेल डाली। उनकी इसी पारी को देखने के बाद फैंस ने कार्तिक को वर्ल्ड कप में शामिल करने की मांग कर डाली है।

T20 World Cup 2024
Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक आईपीएल के इस सीजन में दिख रहे हैं प्रचंड फॉर्म में

भारतीय क्रिकेट टीम में जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड के लिए दिनेश कार्तिक का नाम दूर-दूर तक कहीं नजर नहीं आ रहा था, लेकिन जिस अंदाज में उन्होंने इस आईपीएल में अब तक खेले 6 मैचों में बल्लेबाजी की है, उसे देखते हुए तो टीम इंडिया के सेलेक्टर्स तक कार्तिक के नाम की चर्चा कर सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने इस सीजन में अब तक खेले 6 मैचों में 3 बार नाबाद रहते हुए 75.33 की स्ट्राइक रेट और 205 की स्ट्राइक रेट से 226 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 2 फिफ्टी भी अपने नाम की है। ऐसे में अब कार्तिक को शामिल करने की संभावना प्रबल हो गई हैं।