Home क्रिकेट Fastest T20 Century: आईपीएल के रोमांच के बीच इंडियन प्लेयर ने किया...

Fastest T20 Century: आईपीएल के रोमांच के बीच इंडियन प्लेयर ने किया धमाका, सिर्फ 26 गेंद में ठोक दी सेंचुरी, तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

576

Fastest T20 Century : इंडियन प्रीमियर लीग में हर दिए एक से एक अनजान चेहरे अपनी छाप छोड़ रहे हैं। आईपीएल के 17वें सीजन में कईं ऐसी प्रतिभा सामने आ रही है, जिन्हें कोई नहीं जानता था। इस मेगा टी20 लीग के जबरदस्त रोमांच के बीच एक भारतीय बल्लेबाज ने बड़ा धमाका दिया है। एक ऐसा धमाका जिसमें उन्होंने आईपीएल ही नहीं बल्कि टी20 फॉर्मेट का एक अद्भूत रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे खतरनाक टी20 बल्लेबाज रहे क्रिस गेल की सबसे तेज टी20 सेंचुरी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Fastest T20 Century
Suraj Shinde

भारत के सूरज शिंदे ने ठोकी टी20 क्रिकेट की सबसे तेज सेंचुरी

जी हां… कैरेबियाई विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम अब तक रहे सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को एक भारतीय बल्लेबाज ने तोड़ दिया है। जिन्होंने केवल 26 गेंद में शतक ठोककर क्रिस गेल के द्वारा आईपीएल में ही साल 2013 में 30 गेंदों में बनाए गए शतक के कीर्तिमान को ध्वस्त कर डाला है। भारत का ये बल्लेबाज है सूरत शिंदे…. जिन्होंने पुणे में खेले जा रहे एक टूर्नामेंट में तहलका मचाते हुए केवल 26 गेंद में ही सेंचुरी ठोक दी।

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के इन 3 स्टार खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप से टिकट कटना है तय, आईपीएल में साबित हो रहे हैं सुपर फ्लॉप

सूरज शिंदे ने 26 गेंद में 14 छक्कों से खेली 102* रन की पारी

आईपीएल के रोमांच के बीच भारतीय सरजमीं पर ही पुणे में एक टी20 टूर्नामेंट खेली जा रही है। ओलंपिया टी20 ट्रॉफी के नाम से खेली जा रही इस टूर्नामेंट में शुक्रवार 12 अप्रैल को सूरज शिंदे ने धमाका किया। नॉक 99 टीम के कप्तान सूरज शिंदे ने इस मैच में रिक्रिएशन क्लब के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए केवल 26 गेंद में 14 छक्के और 3 चौको की मदद से 102 रन की नॉटआउट पारी खेली। सूरज शिंदे के साथ ही उनकी टीम के ओपनर बल्लेबाज 55 गेंद में 112 रन बनाए। जिनकी बदौलत नॉक 99 टीम ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 324 रन का स्कोर खड़ा किया।

देखे वीडियो

क्रिस गेल के 30 गेंदों में बनाए गए शतक के रिकॉर्ड़ को तोड़ा

सूरज शिंदे ने भले ही किसी बड़े टूर्नामेंट में ये शतक ना लगाया हो, लेकिन क्रिकेट में किसी भी स्तर पर ऐसी पारी खेलना आसान नहीं होता है। सूरज शिंदे के 26 गेंद में शतक के बाद उन्होंने ओवर ऑल टी20 फॉर्मेट में क्रिस गेल का रिकॉर्ड को तो तोड़ा ही साथ ही भारत के लिए भी सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे ऋषभ पंत के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। पंत के नाम टी20 फॉर्मेट में 32 गेंद में शतक लगाने का रिकॉर्ड है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या सूरज शिंदे आने वाले समय में आईपीएल जैसी मेगा टी20 लीग का हिस्सा बन पाते हैं या नहीं… लेकिन उनकी ये पारी फैंस को हमेशा याद रहेगी।