Home क्रिकेट BCCI के द्वारा लिए गए इस फैसले से नाखुश है कप्तान, इंडियन...

BCCI के द्वारा लिए गए इस फैसले से नाखुश है कप्तान, इंडियन क्रिकेट को हो रहा है भारी नुकसान

730

BCCI : बीसीसीआई (BCCI) मौजूदा समय में इंडियन क्रिकेट में आईपीएल 2024 के सीजन का आयोजन कर रही है. आईपीएल 2024 के सीजन में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए नज़र आ रहे है.

BCCI

इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक ऐसा बयान दिया है जिसके बाद मीडिया में यह रिपोर्ट्स निकलकर सामने आ रही है कि रोहित शर्मा बीसीसीआई के द्वारा लिए गए इस फैसले से बेहद ही नाखुश है. उनका मानना है कि बीसीसीआई (BCCI) के द्वारा लिए गए इस फैसले से इंडियन क्रिकेट को आने वाले समय में भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है.

रोहित शर्मा ने इम्पैक्ट प्लेयर रूल की की आलोचना

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का एक पॉडकास्ट बीते कुछ घंटो से खूब वायरल हो रहा है. इस वायरल पॉडकास्ट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल क्रिकेट में बीते 2 सीजन से लागू हुए इम्पैक्ट रूल पर बात करते हुए कहते है कि यह रूल खेल में मनोरंजन जरूर ला रहा है लेकिन इस नियम के लागू होने से इंडियन क्रिकेट में मौजूद ऑलराउंडर को आईपीएल (IPL) क्रिकेट में गेंदबाज़ी करने का ही मौका नहीं मिल रहा है. जिससे टीम इंडिया को काफी भारी उठाना पड़ सकता है.

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए बांग्लादेश ने खेला मास्टर स्ट्रोक, मेगा टूर्नामेंट से ठीक पहले टीम में हुई इस दिग्गज की एंट्री

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के तैयारियों को ख़राब कर सकते है यह रूल

इम्पैक्ट प्लेयर रूल आने से सभी आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी अधिकांश तौर पर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए प्लेइंग 11 में अधिक बल्लेबाज़ों का इस्तेमाल करती है वहीं जब टीम की गेंदबाज़ी का समय आता है तो टीम एक खिलाड़ी को बोलिंग के समय इम्पैक्ट प्लेयर रूल के तहत प्लेइंग 11 में रिप्लेस कर लेती है. जिससे टीम इंडिया के पास मौजूदा समय में जो गिने-चुने ऑलराउंडर है उन्हें भी आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में गेंदबाज़ी करने का मौका नहीं मिल रहा है. अगर ऐसा पूरे टूर्नामेंट में चलता रहा तो इससे टीम इंडिया की वर्ल्ड कप तैयारियों को भी भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है.

यह भी पढ़े : IPL 2024 के बीच सीजन में CSK को लगा बड़ा झटका, टीम के लिए 1 मई तक ही खेलते हुए नज़र आएगा ये मैच विनर