Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: रोहित नहीं बल्कि विराट और यशस्वी करें पारी...

T20 World Cup 2024: रोहित नहीं बल्कि विराट और यशस्वी करें पारी की शुरुआत, इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने दिया अनोखा आइडिया

265

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया झंड़ा बुलंद करने को तैयार है। 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए रोहित शर्मा एंड कंपनी से 17 साल बाद फिर से टी20 वर्ल्ड कप के खिताब को जीतने की उम्मीद की जा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वर्ल्ड कप में ओपनिंग कॉम्बिनेशन में कौन होगा? ये एक बड़ा सवाल है। हर कोई जानना चाहता है कि टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप के दौरान ओपनिंग में कौनसी जोड़ी मैदान में उतरे?

T20 World Cup 2024
Virat Kohli- Yashasvi Jaiswal

पूर्व दिग्गज की अनोखी सलाह, रोहित नहीं बल्कि विराट-यशस्वी करें पारी की शुरुआत

वैसे तो बतौर ओपनर बैट्समैन की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल हैं। तो साथ ही तीसरा विकल्प विराट कोहली हैं। हिटमैन रोहित शर्मा मौजूदा समय में भारत ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े और खतरनाक सलामी बल्लेबाज हैं। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा को ओपनिंग नहीं करने एक एक अजीब आइडिया टीम इंडिया के एक पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने दिया है। इस दिग्गज का मानना है कि भारत के लिए रोहित नहीं बल्कि विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करें।

T20 World Cup 2024
Rohit Sharma

ये भी पढ़े-Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने 17 महीनें बाद पहनी टीम इंडिया की जर्सी, नीली जर्सी पहनते ही इमोशनल हुए पंत, आपकी भी भर आएंगी आंखें

वसीम जाफर की सलाह, विराट-यशस्वी करें पारी की शुरुआत

जी हां… भारत के लिए खेल चुके दिग्गज बल्लेबाज रहे वसीम जाफर का मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा 3 या 4 नंबर पर बल्लेबाजी करें तो वहीं विराट और यशस्वी पारी की शुरुआत करें। भारत के पूर्व बल्लेबाज रहे वसीम जाफर ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, “कोहली और जायसवाल को वर्ल्ड कप में ओपनिंग करनी चाहिए। रोहित और सूर्यकुमार को तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, यह इस बात पर निर्भर करता है कि हमें कैसी शुरुआत मिलती है। रोहित स्पिन को बहुत अच्छी तरह से खेलते हैं, इसलिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना चिंता का विषय नहीं होना चाहिए।“

रोहित शर्मा का नंबर-3 पर है अच्छा रिकॉर्ड

वसीम जाफर की इस सलाह को इतना बुरा भी नहीं माना जा सकता है। क्योंकि हाल ही में विराट कोहली ने आईपीएल में ओपनर के तौर पर जबरदस्त बल्लेबाजी की। किंग कोहली ने आरसीबी के लिए 15 मैचों में 741 रन बनाए और ऑरेंज कैप होल्डर रहे। तो वहीं रोहित शर्मा के तीसरे नंबर पर बैटिंग के रिकॉर्ड को देखे तो वहां हिटमैन ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा अब तक भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में तीसरे नंबर पर 12 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने करीब 40 की औसत से 315 रन बनाए हैं।