Home क्रिकेट शुभमन गिल करेंगे इंडियन क्रिकेट के नए अध्याय की शुरुआत, हरारे के...

शुभमन गिल करेंगे इंडियन क्रिकेट के नए अध्याय की शुरुआत, हरारे के मैदान पर एक साथ 4 खिलाड़ियों को देंगे डेब्यू करने का मौका! 

494

Shubman Gill: शुभमन गिल (Shubman Gill) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के चैंपियंस बनने के बाद होने वाली पहली ही टी20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए कप्तानी करने का मौका मिला है. शुभमन गिल के लिए यह पहला मौका है जब उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका दिया गया है.

Shubman Gill

शुभमन गिल (Shubman Gill) की कप्तानी में हरारे के मैदान पर टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला खेलते हुए नजर आएगी. इस मुकाबले में मैदान पर उतरने से पहले इस तरह की रिपोर्ट आ रही है कि साल 2006 के बाद यह पहला मौका होने जा रहा है जब एक साथ टीम इंडिया (Team India) के लिए किसी भी इंटरनेशनल टी20 मुकाबले में 4 खिलाड़ी डेब्यू करते हुए नज़र आयेंगे.

पहले टी20 मैच में इन 4 खिलाड़ियों को मिलेगा डेब्यू का मौका

अभिषेक शर्मा

घरेलू क्रिकेट में पंजाब और आईपीएल क्रिकेट में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से खेलने वाले युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) को  भी कप्तान शुभमन गिल अपने साथ ओपनिंग करने का मौका दे सकते है. अगर ऐसा होता है तो यह पहला मौका जब दोनो बेस्टफ्रेंड टीम इंडिया (Team India) के लिए इंटरनेशनल लेवल पर ओपनर का रोल निभाते हुए नजर आएंगे.

रियान पराग

आईपीएल क्रिकेट में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए इस सीजन में धूम मचाने वाले स्टार बल्लेबाज रियान पराग को लेकर मीडिया में अपडेट आई है कि हरारे के मैदान पर रियान पराग को टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. अगर ऐसा होता है तो काफी लंबे समय के बाद असम से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले किसी खिलाड़ी को इंटरनेशनल लेवल पर खेलने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़े: माइकल वॉन और एंड्रयू फ़्लिंटॉफ़ के लड़को को इंग्लैंड की टीम में किया गया शामिल, जल्द मिलेगा डेब्यू का मौका

ध्रुव जुरेल 

जिम्बाब्वे टी20 सीरीज के लिए पहले विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन (Sanju Samson) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को शामिल किया गया था. संजू सैमसन को बाद में पहले 2 मुकाबले के लिए रेस्ट देकर उनकी जगह पर जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को टीम स्क्वॉड में मौका दिया गया लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि ध्रुव जुरेल को टीम इंडिया (Team India) के लिए पहले ही टी20 मुकाबले में डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है.

तुषार देशपांडे

आईपीएल क्रिकेट में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रतिनिधित्व कर चूके तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) को पहली बार टीम इंडिया के स्क्वॉड में मौका दिया है. मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक खलील अहमद के हाल ही में टीम स्क्वॉड के जुड़ने की वजह से उन्हें पहले टी20 मुकाबले के लिए लिए रेस्ट प्रदान किया जा सकता है. जिस वजह से तुषार देशपांडे (Tushar Deshpande) को टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़े: टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को अब कभी नहीं मिलेगा टी20 फॉर्मेट में खेलने का मौका, नंबर 2 तो एक समय था कप्तानी का दावेदार