Home क्रिकेट Victory Parade: विराट कोहली ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को बताया...

Victory Parade: विराट कोहली ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का 8वां अजूबा, देश के लिए माना नायाब तोहफा

155

Victory Parade: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया अपने देश लौट चुकी है। गुरूवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने चैंपियन बनने के बाद अपनी सरजमीं पर कदम रखा। दिल्ली में लैंड करने के बाद टीम इंडिया ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और इसके बाद वो मुंबई पहुंचें, जहां गुरुवार शाम को टीम इंडिया का विजय जुलूस निकाला गया। मुंबई के नरीमन पॉइंट से मरीन ड्राइव होते हुए ये विक्ट्री परेड वानखेड़े स्टेडियम पहुंची। भारतीय टीम के ओपन बस में विक्ट्री परेड के दौरान लाखों लोग उमड़े तो वहीं वानखेड़े स्टेडियम में भी हजारों लोग मौजूद रहे।

Victory Parade
Virat Kohli Speech

विराट कोहली ने बताया कौन है दुनिया का 8वां अजूबा

विक्ट्री परेड के बाद टीम इंडिया के प्लेयर्स को वानखेड़े स्टेडियम में एक-एक करके स्पीच देने का मौका मिला। इस स्पीच के दौरान टीम इंडिया के लिए फाइनल मैच में जीत के नायक रहे विराट कोहली ने अपनी स्पीच में कईं बातों का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने खिताब जीतने के अपने अहसास को भी बयां किया। इसमें से उन्होंने एक ऐसी बात बोल दी, जो हर किसी के दिल को छू गई। जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को दुनिया का 8वां अजूबा बताया। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी को कोहली ने अपने भारत देश के लिए नायाब उपहार भी करार दिया।

ये भी पढ़े-Virat on Rohit: ‘ वो सीढ़ियों पर बैठा रो रहा था, मेरी भी आंखों में थे आंसू’  विराट कोहली ने जीत के बाद का अहसास किया बयां

विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को माना देश का सबसे बड़ा तोहफा

भारतीय क्रिकेट के लिए विराट कोहली का जैसा योगदान रहा है, उसे देखते हुए तो वो खुद इस देश और हमारी क्रिकेट टीम के लिए सबसे बड़ा तोहफा है, लेकिन उन्होंने चैंपियन टीम में से किसी और को देश के लिए बड़ा उपहार माना है। जी हां… विराट कोहली ने दुनिया के 8वें अजूबे और देश के लिए धरोहर के रूप में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम लिया। कोहली ने बुमराह के फाइनल मैच में की गई गेंदबाजी की जमकर तारीफ की।

Victory Parade
Kohli on Bumrah

जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज जनरेशन में आते हैं एक बार- कोहली

अपनी स्पीच के दौरान टीम इंडिया के इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि, ‘वो अपनी लाइफ में कभी भी इस पल को नहीं भूल पाएंगे। इसके बाद कोहली ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि, भारत की जीत में उनका योगदान सबसे ज्यादा अहम था। उन्होंने आखिरी 5 ओवर में जो दो ओवर डाले थे, वो काफी ज्यादा अहम थे। देश के लिए जसप्रीत बुमराह एक तोहफे की तरह हैं। उनके जैसे गेंदबाज जनरेशन में एक ही बार आते हैं। वो इस दुनिया के 8वें अजूबे हैं।