Home क्रिकेट जयपुर के मैदान को अपना गढ़ बनाने के लिए संजू सैमसन ने...

जयपुर के मैदान को अपना गढ़ बनाने के लिए संजू सैमसन ने कोच संग बनाई रणनीति, इस अफ्रीकन खिलाड़ी को देने जा रहे है प्लेइंग 11 में मौका

638

Sanju Samson : आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में 7 मार्च को सीजन का 19वां मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RR VS RCB) के बीच में जयपुर के सवाई मानसिंघ स्टेडियम में होने वाला है. इस मुक़ाबले से पहले राजस्थान रॉयल्स (RR) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी में खेले तीनों ही मुक़ाबलों में जीत अर्जित की है. जिसके चलते राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम मौजूदा समय में पॉइंट्स टेबल पर दूसरे पायदान पर मौजूद है.

Sanju Samson

राजस्थान रॉयल्स का अगला मुक़ाबला उनके होम ग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ है. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन इस आईपीएल सीजन में तो शानदार रहा है कि टीम के इतिहास की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स (RR) का प्रदर्शन उनके होम ग्राउंड में कुछ खास नहीं है. ऐसे में कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टीम के हेड कोच कुमार संगाकारा के साथ मिलकर एक ऐसी रणनीति तैयार की है जो टीम को अपने घरेलू मैदान को गड़ बनाने में मदद कर सकेगी.

यह भी पढ़े : CSK के फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, IPL 2024 के बाद इस टी20 लीग में दिखाई दे सकते है धोनी

संजू सैमसन कर सकते है प्लेइंग 11 में बदलाव

जयपुर के सवाई मानसिंघ स्टेडियम की पिच मुख्य तौर पर थोड़ी स्लो रहती है ऐसे में कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) अपनी प्लेइंग 11 में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के अलावा एक और स्पिनर को मौका देने का फैसला कर सकती है. संजू सैमसन (Sanju Samson) अगर ऐसा करते है तो यह फैसला जयपुर के मैदान को राजस्थान का गढ़ बनाने से कोई नहीं रोक पाएगा.

साउथ अफ्रीकन स्पिनर को मिल सकता है प्लेइंग 11 में मौका

संजू सैमसन (Sanju Samson) अगर जयपुर के मैदान पर होने वाले मुक़ाबले में अपनी टीम में एक और स्पिनर को खिलाने का मौका देना चाहते है तो संजू टीम के प्लेइंग 11 में नांद्रे बर्गर (Nandre Burger) की जगह साउथ अफ्रीकन लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) को शामिल करने का फैसला कर सकती है. अगर केशव महाराज को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले में टीम के प्लेइंग 11 में शामिल होने का मौका मिलता है तो यह केशव महाराज के लिए आईपीएल (IPL) डेब्यू होने वाला है.

यह भी पढ़े : वानिंदु हसरंगा के IPL से बाहर होने के बाद SRH ले सकती है बड़ा फैसला, मिज़ोरम के इस मिस्ट्री स्पिनर को दे सकती है टीम में मौका