Home क्रिकेट IPL 2024: केकेआर से करारी हार के बाद बुरे फंसे ऋषभ पंत,...

IPL 2024: केकेआर से करारी हार के बाद बुरे फंसे ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पर लग सकता है 1 मैच का बैन

297

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का रोमांचक सफर जारी है। इस मेगा टी20 लीग के इस सीजन में एक के बाद एक कमाल के प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के हाथ निराशा लग रही है। जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। अपने होम ग्राउंड विशाखापट्टनम में खेले गए इस मैच में केकेआर ने दिल्ली को 106 रनों से बुरी तरह से हरा दिया। इस शर्मनाक हार से परेशान दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को बड़ा झटका लगा है।

IPL 2024
Rishabh Pant

केकेआर से हार के बाद ऋषभ पंत को लगा बड़ा झटका

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस बड़ी हार के बाद ऋषभ पंत बुरे फंस गए हैं, जिन पर अब एक मैच का बैन लगने का भी खतरा मंडराने लगा है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के लिए ये मैच बल्लेबाज के तौर पर काफी अच्छा रहा, जिन्होंने बेहतरीन बैटिंग करते हुए केवल 25 गेंदों का सामना कर 55 रन की तूफानी पारी खेली। लेकिन कप्तान के रूप में उन्हें ना सिर्फ इस मैच में बड़ी हार झेलनी पड़ी बल्कि उन्हें एक बड़ा ही जबरदस्त झटका भी लगा है।

IPL 2024
Rishabh Pant

ये भी पढ़े-IPL 2024: हार की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई इंडियंस अब बन जाएगी खतरनाक, इस खूंखार खिलाड़ी की जल्द ही होने वाली है वापसी

एक बार फिर स्लो ओवर रेट के जाल में फंसे पंत

जी हां… स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन वापसी करने वाले ऋषभ पंत कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मैच में स्लो ओवर रेट के जाल में फंस गए। इस सीजन पंत लगातार दूसरे मैच में स्लो ओवर रेट के कारण दोषी पाए गए हैं। उन्हें इस मैच में निर्धारित समय से 3 ओवर पीछे पाया गया, ऐसे में आईपीएल गवर्निंग कांउसिल ने नियम के तहत इस मैच में 24 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है। स्लो ओवर रेट के चलते कप्तान के साथ ही टीम की प्लेइंग-11 पर भी 6-6 लाख या मैच फिस का 25 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है।

ये भी पढ़े- Mayank Yadav: इस भगवान के खास भक्त हैं मयंक यादव, माता-पिता ने सुनाई मयंक के संघर्ष की दास्तां, सुनकर आप भी हो जाएंगे भावुक

ऋषभ पंत पर मंडराया एक मैच का बैन लगने का खतरा

ऋषभ पंत को इस मैच में ना केवल 24 लाख रुपये का जुर्माना चुकाना पड़ा, बल्कि अब तो उन पर एक मैच का बैन लगने का भी खतरा सामने दिख रहा है। पंत को इस सीजन में दूसरी बार स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। नियम के हिसाब से एक मैच में स्लो ओवर रेट होने पर कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगता है। दूसरे मैच में ऐसा फिर से होने पर 24 लाख रुपये का जुर्माना कप्तान को भुगतना पड़ा है, और टूर्नामेंट में तीसरी बार ऐसा होने पर कप्तान को 1 मैच के लिए बैन कर दिया जाता है। अब पंत यहां पर एक और स्लो ओवर रेट के जाल में फंसे तो उन्हें एक मैच से हाथ धोना पड़ेगा।