Home क्रिकेट पाकिस्तान को वर्ल्ड कप जिताने के लिए PCB चेयरमैन जल्द ले सकते...

पाकिस्तान को वर्ल्ड कप जिताने के लिए PCB चेयरमैन जल्द ले सकते है बड़ा फैसला, CSK के चैंपियन खिलाड़ी को कोच के रूप में कर सकते है नियुक्त

260

CSK : इंटरनेशनल क्रिकेट में मौजूदा समय में लगभग सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ सीरीज खेल रही है लेकिन आज से 3 महीने के बाद जून में सभी इंटरनेशनल टीमें वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भाग लेते हुए नज़र आएंगे. वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की शुरुआत 1 जून 2024 से होने वाली है. जिसके लिए सभी टीमें अपनी तैयारियों को अपनी रूप दे रही है.

CSK

इसी तरह पाकिस्तान की टीम भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में जीत हासिल करने के लिए कई बड़े फैसले ले रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चेयरमैन मोहसिन नक़वी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हाल ही में अपने फिटनेस लेवल में सुधार लाने पाकिस्तानी सेना के साथ ट्रेन करने का फ़रमान जारी किया है. इसी बीच मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने टीम के हेड कोच के रूप में आईपीएल की फ्रैंचाइज़ी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के चैंपियन खिलाड़ी को हेड कोच की जिम्मेदारी प्रदान कर सकते है.

शेन वॉटसन बन सकते है पाकिस्तान के हेड कोच

CSK

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो वर्ल्ड कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. वॉटसन ने न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया बल्कि आईपीएल क्रिकेट में भी चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल का तीसरा ख़िताब जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी. शेन वॉटसन (Shane Watson) मौजूदा समय में पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए हेड कोच की ही जिम्मेदारी निभा रहे है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के मौजूदा सीजन के समाप्त होने के बाद शेन वॉटसन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए हेड कोच की जिम्मेदारी निभाते हुए नज़र आ सकते है.

यह भी पढ़े : IND VS ENG : टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दर्ज होगी 7 मार्च 2024 की तारीख, 147 वर्ष के अंतराल में तीसरी बार देखने को मिलेगा ऐसा अद्भुत दृश्य

इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार है शेन वॉटसन के आंकड़े

शेन वॉटसन के इंटरनेशनल क्रिकेट के आंकड़े की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 टी20 खेले है. शेन वॉटसन (Shane Watson) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू साल 2002 में किया था. ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2002 से लेकर साल 2016 तक खेलने के बाद शेन वॉटसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया था लेकिन उसके बाद भी शेन वॉटसन लंबे समय तक दुनिया की अलग-अलग टी20 लीग में खेलते हुए नज़र आ रहे थे.

IPL में CSK के लिए खेल चूके है शेन वॉटसन

आईपीएल (IPL) क्रिकेट में शेन वॉटसन ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए करी थी. साल 2008 में राजस्थान के लिए पहले सीजन में खेलते हुए आईपीएल ख़िताब जीतनेके बाद आईपीएल (IPL) में शेन वॉटसन ने आईपीएल क्रिकेट की सबसे सफलतम टीमों में एक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए भी खेला था. साल 2018 में शेन वॉटसन ने अपने आईपीएल करियर का दूसरा ख़िताब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ही खेलते हुए हासिल किया था. साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की तरफ से खेलते हुए वॉटसन ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ 57 गेंदों पर 117 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी.

यह भी पढ़े : IPL 2024 में RR के लिए खेलने से पहले, इस टूर्नामेंट में रंग बिखेर रहे है चहल, अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को कर रहे है चारों खाने चित