Home क्रिकेट धर्मशाला टेस्ट के बीच रोहित शर्मा ने बनाया नया कीर्तिमान, पहली बार...

धर्मशाला टेस्ट के बीच रोहित शर्मा ने बनाया नया कीर्तिमान, पहली बार किसी भारतीय खिलाड़ी ने बनाया यह अनोखा रिकॉर्ड

231

Rohit Sharma : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच में टेस्ट सीरीज का पांचवा मुक़ाबला धर्मशाला के मैदान पर टेस्ट सीरीज खेला जा रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज का पांचवा मुक़ाबले में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में मात्र 218 रन ही बनाए.

Rohit Sharma made a new record during the Dharamsala test, for the first time an Indian player made this unique record.

218 पर इंग्लैंड की पारी को समाप्त करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब मैदान पर उतरे और उन्होंने धर्मशाला के मैदान पर पहले दिन के अंत तक बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेल दी है. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने क्रिकेट फील्ड पर एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो आज से पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया है.

WTC में रोहित शर्मा ने जड़े 50 छक्के

Rohit Sharma

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने धर्मशाला के मैदान पर जारी पांचवे टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल ख़त्म होने तक बल्लेबाज़ी करते हुए कप्तान ने 52 रनों की पारी खेल दी है. इस पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने 2 छक्के जड़ दिए है. इन दोनों छक्के की मदद से कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में 50 छक्के जड़ दिए है. रोहित शर्मा से ज्यादा छक्के वर्ल्ड टेस्ट साइकिल (WTC) में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने नहीं जड़ा है.

यह भी पढ़े : पाकिस्तान को वर्ल्ड कप जिताने के लिए PCB चेयरमैन जल्द ले सकते है बड़ा फैसला, CSK के चैंपियन खिलाड़ी को कोच के रूप में कर सकते है नियुक्त

पहले नंबर मौजूद है इंग्लैंड के कप्तान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में भारतीय खिलाड़ी के तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सबसे अधिक छक्के जड़े है वही दुनिया भर की बात करें तो पहले पायदान पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स का नाम मौजूद है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 45 मैचों की 82 पारियों में 78 छक्के जड़े है. बेन स्टोक्स और कप्तान रोहित शर्मा के बीच में 28 छक्कों का फ़र्क़ है जो कप्तान रोहित शर्मा के लिए पार करना इतना आसान नहीं होने वाला है.

यह भी पढ़े : IND VS ENG : टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दर्ज होगी 7 मार्च 2024 की तारीख, 147 वर्ष के अंतराल में तीसरी बार देखने को मिलेगा ऐसा अद्भुत दृश्य