Home क्रिकेट IPL 2024 में RR के लिए खेलने से पहले, इस टूर्नामेंट में...

IPL 2024 में RR के लिए खेलने से पहले, इस टूर्नामेंट में रंग बिखेर रहे है चहल, अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को कर रहे है चारों खाने चित

279

IPL 2024 : आईपीएल (IPL) क्रिकेट में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को लंबे समय से टीम इंडिया के लिए किसी भी फॉर्मेट में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है.

IPL 2024

इसी चीज को देखते हुए टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2024 के सीजन के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए इस टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया है. युजवेंद्र चहल जिस टूर्नामेंट में खेल रहे है उस टूर्नामेंट में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अपनी फिरकी से विरोधी टीम के बल्लेबाज़ों को चारों खाने चित कर दिया है.

IPL 2024 से पहले डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में खेल रहे है युजवेंद्र चहल

IPL 2024

आईपीएल क्रिकेट में युजवेंद्र चहल आईपीएल 2022 के सीजन से राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेल रहे है. राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए बीते 2 वर्षों में युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है लेकिन आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए युजवेंद्र चहल मौजूदा समय में नवी मुंबई में होने वाले डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में खेलते हुए नज़र आ रहे है.

यह भी पढ़े : IND VS ENG : टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दर्ज होगी 7 मार्च 2024 की तारीख, 147 वर्ष के अंतराल में तीसरी बार देखने को मिलेगा ऐसा अद्भुत दृश्य

कमाल की गेंदबाज़ी कर रहे है युजवेंद्र चहल

डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में युजवेंद्र चहल इनकम टैक्स का प्रतिनिधित्व कर रहे है. कल (05 मार्च) को हुए डीवाई पाटिल टूर्नामेंट के एक मुक़ाबले में इनकम टैक्स और केनरा बैंक एक-दूसरे के आमने सामने थी. युजवेंद्र चहल ने केनरा बैंक के सामने हुए इस मुक़ाबले में कराए 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की इसी कमाल की गेंदबाज़ी के सामने विरोधी टीम के बल्लेबाज़ चारों खाने चित हो गए थे.

टीम इंडिया में नहीं मिल रहा है मौका

टीम इंडिया (Team India) के लिए इंटरनेशनल लेवल पर मिले सभी मौकों पर शानदार प्रदर्शन करने वाले युजवेंद्र चहल को साल 2023 में हुए वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया के लिए किसी भी फॉर्मेट में शामिल होने का मौका नहीं मिला है. युजवेंद्र चहल ने अब तक इंटरनेशनल लेवल पर टीम इंडिया के लिए 72 वनडे मुक़ाबले खेले है जिसमें चहल ने 121 विकेट और टीम इंडिया के लिए खेले 80 मुक़ाबलों में चहल ने 96 विकेट हासिल है. इतने शानदार इंटरनेशनल क्रिकेट के आंकड़े होने के बावजूद युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया के लिए अब खेलने का मौका नहीं मिल रहा है.

यह भी पढ़े : IND VS ENG : धर्मशाला के मैदान पर उतरते ही टीम इंडिया तोड़ सकती 24 साल पुराना रिकॉर्ड, बस प्लेइंग 11 में करना होगा यह जरूरी बदलाव