Home क्रिकेट Lockie Ferguson’s Recrod: कीवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने कर दिया अनोखा...

Lockie Ferguson’s Recrod: कीवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने कर दिया अनोखा कारनामा, टी20 क्रिकेट इतिहास में हुआ चमत्कार

310

Lockie Ferguson’s Recrod: क्रिकेट का इतिहास गवाह है कि यहां पर एक से एक हैरान करने वाले रिकॉर्ड बने हैं। क्रिकेट में कभी-कभी तो ऐसा रिकॉर्ड बन जाता है, जिसे तोड़ना नामुमकिन सा लगने लगता है, लेकिन फिर भी कहते हैं ना रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं… लेकिन जब ऐसा रिकॉर्ड बन जाए… जो ना कभी इससे पहले हुआ है और ना ही कभी भविष्य में ऐसा कारनामा होगा, कुछ ऐसे ही रिकॉर्ड को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने अंजाम दिया है।

Lockie Ferguson's Recrod
Lockie Ferguson

लॉकी फर्ग्यूसन ने असंभव को कर दिखाया संभव

लॉकी फर्ग्यूसन के इस रिकॉर्ड को सुनकर आपका सिर चकरा सकता है, इस कारनामें को जानकार शायद आपको यकीन तक नहीं होगा। ऐसा कमाल जिसे जानने के बाद आपके मुंह से असंभव…. शब्द निकल सकता है। लेकिन इस असंभव जैसे कारनामें को संभव कर दिखाया… लॉकी फर्ग्यूसन ने…. उन्होंने टी20 फॉर्मेट का एक ऐसा रिकॉर्ड बना डाला जो शायद अब आगे अमर भी हो सकता है।

Lockie Ferguson's Recrod
Lockie Ferguson’s Recrod

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: सुपर-8 के लिए 8 टीमों के नाम हो गए कंफर्म, जानें 4-4 के ग्रुप में कैसे बंटी टीमें

लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने स्पेल की 24 गेंद में नहीं दिया कोई रन

जी हां…आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड से पहले ही बाहर हो चुकी न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने गजब का कारनामा कर दिखाया। उन्होंने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जिस काम को अंजाम दिया, उसे देखने के बाद तो वर्ल्ड क्रिकेट हैरान हो गया है। ब्लेक कैप्स टीम के इस गेंदबाज ने अपने स्पेल के चारों ही ओवर मेडन डाले और साथ ही पापुआ न्यू गिनी टीम के 3 बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर टी20 जैसे फॉर्मेट में 4 ओवर यानी अपनी 24 गेंद में कोई रन ना देना… कैसे संभव है?

चारों ओवर मेडन डालकर फर्ग्यूसन ने कर दिया चमत्कार, टी20 फॉर्मेट में पहली बार ये कारनामा

लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन ने इसे संभव कर दिखाया। सोमवार को न्यूजीलैंड और पापुआ न्यू गिनी के बीच लीग मैच खेला गया। इस मैच में लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने कोटे के 4 ओवर में कोई भी रन नहीं दिया। जिस टी20 फॉर्मेट में बैट्समैन को चौके-छक्के से कम कुछ मंजूर नहीं होता है, ऐसे फॉर्मेट में फर्ग्यूसन ने 24 गेंद डाली और पापुआ के बल्लेबाजों का खेलना दूभर कर दिया। इस हैरान करने वाले स्पेल के साथ ही फर्ग्यूसन ने टी20 क्रिकेट इतिहास में सभी ओवर मेडन डालने का अनोखा रिकॉर्ड बना डाला। ऐसा रिकॉर्ड जो शायद ही अब कोई बराबर कर सके, तो वहीं रिकॉर्ड का टूटना तो असंभव हो चुका है।