Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल का शेड्यूल जारी होते ही दिल्ली कैपिटल्स पर आयी...

IPL 2024: आईपीएल का शेड्यूल जारी होते ही दिल्ली कैपिटल्स पर आयी आफत! टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी हुआ चोटिल

815

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier Laegue) के 17वें सीजन का शेड्यूल रिलीज कर दिया गया है। बीसीसीआई (BCCI) और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने गुरुवार की शाम को आईपीएल के शेड्यूल (IPL Schedule 2024) का ऐलान करने के फैंस का उत्साह भी बढ़ा दिया है। इस बार के मेगा इवेंट का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है। फिलहाल बोर्ड ने शुरुआती 21 मैचों का ही शेड्यूल जारी किया है। लेकिन आईपीएल की सभी टीमें शेड्यूल जारी होते ही अपनी तैयारियों को तेजी देने की तरफ देख ही रही थी कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम के लिए एक बहुत ही बड़ी बुरी खबर आयी है।

IPL 2024
Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हुए चोटिल

आईपीएल 17 (IPL 17) का शेड्यूल जारी हुआ और इसके 2 दिन बाद ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम का एक सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी चोटिल हो गया है। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के फैंस और फ्रेंचाइजी को बड़ा झटका लगा है। इस टीम के सबसे अनुभवी और दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) चोटिल हो गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए पिछले सत्र में कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले डेविड वॉर्नर के चोटिल (David Warner Injury) होने के बाद अब उनकी टीम बड़ी मुश्किल में फंस सकती है।

IPL 2024
David Warner

ये भी पढ़े-IPL 2024: सरफराज खान को धमाकेदार डेब्यू का मिला तोहफा, इस आईपीएल टीम ने सरफराज को अपने साथ लेने की कर ली तैयारी

चोट की वजह से डेविड वॉर्नर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 से बाहर

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के तीसरे मैच से पहले डेविड वॉर्नर को चोट लग गई है। वो इस सीरीज के पहले मैच में खेले थे, जिसके बाद दूसरे मैच में रोटेशन स्ट्रेटेजी के तहत वो बाहर बैठे। तीसरे मैच से पहले उन्हें चोटिल होना पड़ा है, जिसकी वजह से तीसरे टी20 मैच से वो बाहर हो गए हैं। डेविड वॉर्नर (David Warner) की चोट से ऑस्ट्रेलिया के लिए तो कोई दिक्कत नहीं हैं, लेकिन आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स टेंशन में आ गई है। वॉर्नर की चोट का सीधा असर दिल्ली कैपिटल्स की टीम पर पड़ा है, क्योंकि अब आईपीएल शुरू होने में एक महीनें से भी कम वक्त शेष रह गया है।

ये भी पढ़े-Kohli: अचानक ही ‘कोहली’ ने क्रिकेट से लिया रिटायरमेंट, भारतीय क्रिकेट फैंस का टूटा दिल!

क्या आईपीएल से पहले फिट हो पाएंगे डेविड वॉर्नर?

न्यूजीलैंड के खिलाफ डेविड वॉर्नर के तीसरे टी20 मैच से बाहर होने को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर कहा कि, “उन्हें थोड़े वक्त की रिकवरी की जरूरत होगी, जिससे टी20 वर्ल्ड कप से पहले होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के लिए उनकी उपलब्धता प्रभावित होने की उम्मीद नहीं है।” इस बयान से तो साफ होता है कि डेविड वॉर्नर की चोट इतनी ज्यादा गंभीर नहीं है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि डेविड वॉर्नर कब तक फिट होंगे? क्या वो 22 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल से पहले पूरी तरह से रिकवर हो जाएंगे, ये देखना वाकई में दिलचस्प होने वाला है।