Home क्रिकेट IPL 2024: ऑक्शन से पहले इस खतरनाक खिलाड़ी ने जाहिर किया आईपीएल...

IPL 2024: ऑक्शन से पहले इस खतरनाक खिलाड़ी ने जाहिर किया आईपीएल को लेकर लगाव, कहा- ‘जब तक चलने-फिरने के काबिल तब तक खेलूंगा आईपीएल’

IPL 2024: क्रिकेट जगत में एक से एक बड़े और रोमांचक टी20 लीग खेले जाते हैं, लेकिन भारत में होने वाले टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का कोई मुकाबला नहीं है। अपने रोचक और जबरदस्त एंटरटेनमेंट से ये लीग जितना फैंस के बीच मशहूर है, उसी तरह से इस लीग को खेलने को लेकर खिलाड़ियों को भी उत्साह सातवें आसमान पर रहता है। इस मेगा टी20 लीग में वर्ल्ड क्रिकेट के लगभग हर छोटे से बड़े खिलाड़ी खेलना चाहते हैं। इस मंच पर लीग के आगाज के बाद से बहुत से खिलाड़ी अपना जलवा दिखा चुके हैं।

IPL 2024
Glenn Maxwell

ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल को चलने-फिरने के काबिल होने तक चाहते हैं खेलना

इंडियन प्रीमियर लीग से कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो दूरी बनाना चाहते हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से कुछ खिलाड़ी देखने को मिल जाते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया से ही एक ऐसा खिलाड़ी है, जो इस लीग से इतना ज्यादा लगाव करता है कि वो इसे अपने करियर के आखिरी पड़ाव तक खेलना चाहता है। हम यहां बात कर रहे हैं ग्लेन मैक्सवेल की, जो आईपीएल में अपने करियर में जब तक चलने-फिरने में सक्षम हैं तब तक खेलना चाहते हैं। इस बात को उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कही ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि, “आईपीएल शायद वो आखिरी टूर्नामेंट होगा, जो मैं खेलूंगा। मैं तब आईपीएल खेलना जारी रखूंगा, जब मैं चलने के काबिल भी नहीं बचूंगा।”

IPL 2024
Glenn Maxwell

ये भी पढ़े-IPL Auction 2024: आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में सबसे 5 कम उम्र के खिलाड़ी जिन पर लगी बोली

विराट-एबी के साथ 2 महीनें रहना काफी बड़ी बात

इसके बाद बिग-शो के नाम से अपने करियर में महशूर हो चुके ग्लेन मैक्सवेल ने आगे अपने करियर में आईपीएल की अहमियत को बताया कि विराट और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों के साथ दो महीनें रहने का मौका मिलता है। उन्होंने इसे लेकर कहा कि, मैं हमेशा इसको लेकर बात करता हूं कि आईपीएल कितना शानदार टूर्नामेंट है। मैं जिन लोगों से मिला, जिन कोच का साथ मिला और जिन इंटरनेशनल प्लेयर्स के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेला, उससे मेरे करियर को बहुत फायदा पहुंचा। आप दो महीने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के साथ रहते हैं, खेलते हैं और खेल पर बात करते हैं। इससे अच्छी सीख कहीं और नहीं मिल सकती है।”

ग्लेन मैक्सवेल का रहा है शानदार आईपीएल करियर

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2012 में इस लीग में कदम रखा था, इसके बाद से वो लगातार खेल रहे हैं। उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ शुरुआत की। इसके बाद मुंबई इंडियंस से होते हुए कुछ साल पंजाब किंग्स के लिए गुजारे, जिसके बाद वो दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बने और पिछले कुछ साल से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जर्सी में खेल रहे हैं। मैक्सी ने अब तक आईपीएल में 124 मैच खेले हैं, जिसमें 26.40 की औसत से 2719 रन बनाने के साथ ही 31 विकेट ले चुके हैं।