Home क्रिकेट IPL Auction 2024: वर्ल्ड कप के नायक ट्रेविस हेड पर होंगी इन 5...

IPL Auction 2024: वर्ल्ड कप के नायक ट्रेविस हेड पर होंगी इन 5 फ्रेंचाइजी की नजरें

IPL Auction 2024:  इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की चर्चा हर दिन के साथ तेज होती जा रही है। जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ते जा रहे हैं, वैसे-वैसे ही आईपीएल 2024 के सत्र के लिए इंतजार भी तेज होता जा रहा है। इस सीजन से पहले 19 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन के लिए टीमें नजरें गड़ाएं हुए हैं। ऑक्शन में शामिल होने वाले फ्रेंचाइजी से लेकर फैंस हर किसी को इसका इंतजार है। मिनी ऑक्शन में देश-विदेश के कईं बड़े और स्टार खिलाड़ी शामिल होने जा रहे हैं। जिसमें एक नाम ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड का भी है।

IPL Auction 2024
Travis Head

ट्रेविस हेड को टारगेट कर सकती हैं ये 5 फ्रेंचाइजी

ट्रेविस हेड पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट जगत में सबसे चर्चित नाम है। हाल ही में उन्होंने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में अपनी तूफानी पारी से काफी प्रभावित किया था। उसके बाद से तो उनके नाम की गूंज सुनाई दे रही है। आईपीएल के ऑक्शन के लिए ट्रेविस हेड ने 2 करोड़ रूपये की बेस प्राइज के साथ रजिस्ट्रेशन किया है। हेड अब जब नीलामी में उतरेंगे तो उन्हें लेकर फ्रेंचाइजी के बीच एक अच्छी होड़ देखने को मिल सकती है। ऐसे में चलिए आपको बताते हैं वो 5 फ्रेंचाइजी जो हेड को हर हाल में करना चाहेगी अपने नाम

ये भी पढ़े- IPL 2024: ऑक्शन से पहले इस खतरनाक खिलाड़ी ने जाहिर किया आईपीएल को लेकर लगाव, कहा- ‘जब तक चलने-फिरने के काबिल तब तक खेलूंगा आईपीएल’

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल के मंच पर पहले ही सीजन से खेल रही दिल्ली फ्रेंचाइजी को अभी भी अपने पहले खिताब का इंतजार है। दिल्ली कैपिटल्स ने इस ऑक्शन से पहले राइली रोसो, फिल साल्ट जैसे खिलाड़ियों को बाहर किया है। जिसके बाद अब उन्हें डेविड वॉर्नर के साथ एक अच्छे सलामी बल्लेबाज तलाश है। डेविड वॉर्नर के साथ ट्रेविस हेड को ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए अच्छा अनुभव है। ऐसे में दोनों के बीच अच्छा तालमेल देखने मिल सकता है। हेड को कैपिटल्स अपने साथ करने के लिए पूरा जोर लगा सकती है।  

IPL Auction 2024
Delhi Capitals

सनराइजर्स हैदराबाद

ऑरेंज आर्मी ने पिछले सत्र में हुए ऑक्शन के दौरान इंग्लिश क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक पर बड़ा दांव खेला था, लेकिन ब्रूक पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। जिसके बाद उन्होंने इस ऑक्शन से पहले ब्रूक को रिलीज कर दिया है। हैरी ब्रूक के जाने के बाद उनके पर्स में भी अच्छा पैसा है और साथ ही उन्हें एक अच्छे बल्लेबाज की जरूरत भी है। ऐसे में वो मिनी ऑक्शन में ट्रेविस हेड को अपने साथ शामिल कर सकते हैं। ट्रेविस हेड के जुड़ने के बाद उन्हें एक अच्छा तूफानी सलामी बल्लेबाज मिल जाएगा तो साथ ही टीम की बल्लेबाजी में भी मजबूती दिखेगी।

IPL Auction 2024
SRH

कोलकाता नाइट राइडर्स

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी ऑक्शन का इंतजार कर रही है। ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी की प्लानिंग में कुछ प्लेयर्स निशाने पर होंगे। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम भी इंतजार कर रही है। 2 बार की चैंपियन केकेआर ने लिटन दास और शाकीब अल हसन जैसे बांग्लादेशी खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है। जिसके बाद अब वो मिनी ऑक्शन में एक अच्छे विदेशी खिलाड़ी को अपने नाम करना चाहेगी। मिनी ऑक्शन में केकेआर की टीम अब ट्रेविस हेड को अपने नाम करने के लिए जोर लगाएगी। हेड को कईं टीमें लेना चाहती है। जिसमें केकेआर भी टारगेट करेगी तो हैरानी नहीं होगी।

IPL Auction 2024
KKR

पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स आईपीएल की उन टीमों में शामिल है, जिन्हें पहले खिताब का इंतजार है। अब तक इस टीम को बहुत ही कम बार प्लेऑफ में पहुंचने में सफलता हाथ लगी है। इस बार पंजाब किंग्स हर हाल में आगे बढ़ना चाहेगी। पंजाब किंग्स के पर्स में भले ही ज्यादा पैसा नहीं बचा है लेकिन वो शिखर धवन के साथ एक बेजोड़ सलामी बल्लेबाज को चाहती है। ऐसे में वो ऑक्शन के दौरान ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड को निशानें पर ले सकती है। हेड के आने पर वो जॉनी बेयरेस्टो की खराब फॉर्म से चिंतित नहीं होगी और हेड-धवन की जोड़ी अच्छी शुरुआत दे सकती है।

IPL Auction 2024
PBKS

ये भी पढ़े- IPL Auction 2024: आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में सबसे 5 कम उम्र के खिलाड़ी जिन पर लगी बोली

राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के इतिहास के पहले ही सत्र में चैंपियन बनने वाली राजस्थान रॉयल्स को इसके बाद से ही खिताब का इंतजार है। राजस्थान रॉयल्स ने अगले साल होने वाले सत्र से पहले जो रूट और देवदत्त पडीक्कल जैसे बल्लेबाजों को बाहर कर दिया है। जिसके बाद अब वो एक अच्छे बल्लेबाज की तलाश में होंगे। रॉयल्स की टीम ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड को टारगेट कर सकती है। हेड को वो अपनी टीम का हिस्सा बनाकर यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग करवा सकता है, तो वहीं जोस बटलर मिडिल ऑर्डर में आकर टीम की बल्लेबाजी में गहरायी पैदा कर सकते हैं।

IPL Auction 2024
Rajasthan Royals