Home क्रिकेट IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की टीम में हुई इस घातक बल्लेबाज की...

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की टीम में हुई इस घातक बल्लेबाज की एन्ट्री, 21 साल का ये बल्लेबाज जड़ चुका है केवल 29 गेंद में सेंचुरी

12139

IPL 2024: क्रिकेट जगत के सबसे बड़ी केशरिच टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का तड़का अब से कुछ ही दिनों के बाद छाने वाला है। आईपीएल 17 (IPL-17) के रोमांच के लिए इस वक्त फैंस दिल थामकर इंतजार कर रहे हैं, तो वहीं मैदान में सभी टीमों के खिलाड़ी तैयारी में जुटे नजर आ रहे हैं। आईपीएल (IPL 2024) के इस सीजन की 22 मार्च (22 March) से होने वाली शुरुआत के बाद करीब 2 महीनों तक इसका खुमार पूरे क्रिकेट जगत पर चढ़ा रहेगा।

IPL 2024
Jake Fraser-McGurk

आईपीएल में हुई 21 साल के एक खतरनाक बल्लेबाज की एन्ट्री

आईपीएल के इस सीजन के लिए सभी टीमें मैदान में कड़ी मेहनत में तो जुट गई हैं, लेकिन अब जैसे-जैसे ये सीजन करीब आता जा रहा है, खिलाड़ियों के बाहर होने का सिलसिला भी देखने को मिल रहा है। अब तक कईं टीमों के कईं स्टार खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। टीमें अपने खिलाड़ियों के चोट या निजी वजह से बाहर होने पर तुरंत ही रिप्लेसमेंट की भी घोषणा कर रहे हैं। इसी रिप्लेसमेंट प्रक्रिया में ही आईपीएल में एक बहुत ही खतरनाक खिलाड़ी की एन्ट्री हो गई है। जो विरोधियों की नींद उड़ानें को तैयार है।

IPL 2024
Jake Fraser-McGurk

ये भी पढ़े-IPL 2024: आईपीएल-17 के शुरुआती मैचों में नहीं दिखेंगे ये स्टार प्लेयर्स, ये 2 खिलाड़ी हैं अपनी टीम के सबसे बड़े मैच विनर

दिल्ली कैपिटल्स ने दी 29 बॉल में सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ी को जगह

जी हां…. वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे एक्साइटिंग टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग में एक खतरनाक खिलाड़ी की एन्ट्री हो चुकी है। आईपीएल में अपने पहले खिताब की तलाश कर रही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने इस सीजन के शुरू होने से पहले ही हैरी ब्रूक के बाद लुंगी एनगिडी को भी खो दिया है। ये दोनों ही खिलाड़ी इस सीजन से बाहर हो चुके हैं, तो सभी दिल्ली कैपिटल्स ने बिना कोई देर किए लुंगी एनगिडी के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के एक ऐसे घातक खिलाड़ी को शामिल कर लिया है, जो 29 गेंद में शतक बनाने का कमाल कर चुका है।

ऑस्ट्रेलिया के जेक फ्रेजर मैकगर्क को दिल्ली कैपिटल्स नें दी एन्ट्री

ये खिलाड़ी हैं ऑस्ट्रेलिया के केवल 21 साल जेक फ्रेजर मैकगर्क (Jake Fraser-McGurk), जिन्होंने हाल ही में केवल 29 गेंद में शतक लगाकर तहलका मचा दिया था। ऑस्ट्रेलिया इंटरनेशनल टीम में इसी साल वनडे फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले जेक फ्रेजर मैकगर्कको दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है। इस 21 वर्षीय कंगारू ऑलराउंडर खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के बाहर होने के बाद उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया है। इसके बाद अब इस युवा बल्लेबाज की बैटिंग देखने के लिए फैंस उत्सुक हैं।

ये भी पढ़े-IPL 2024 : SRH के बाद अब यह फ्रेंचाइजी बदलेगी टीम का कप्तान, 16 मार्च को औपचारिक तौर पर हो सकता कप्तान के नाम का ऐलान!

जेक फ्रेजर मैकगर्क ऑस्ट्रेलिया के लिए कर चुके हैं वनडे डेब्यू

जेक फ्रेजर मैकगर्क हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए द मार्श कप में केवल 29 गेंद में ही शतक बना डाला था, तो वहीं इस पारी के दौरान जेक फ्रेजर मैकगर्क ने 38 गेंद में 125 रन बनाए थे। इस युवा बल्लेबाज को इसी साल ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका दिया था, जहां उन्होंने 2 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 41 और 10 रन की पारियों के साथ 51 रन बनाए। इस खिलाड़ी ने अब तक 37 टी20 मैचों में 133.54 की स्ट्राइक रेट के साथ 645 रन बनाए हैं।