Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल-17 के शुरुआती मैचों में नहीं दिखेंगे ये स्टार प्लेयर्स,...

IPL 2024: आईपीएल-17 के शुरुआती मैचों में नहीं दिखेंगे ये स्टार प्लेयर्स, ये 2 खिलाड़ी हैं अपनी टीम के सबसे बड़े मैच विनर

323

IPL 2024: विश्व क्रिकेट की सबसे रोचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग अब बस कुछ ही दिनों में फैंस के दिलों पर राज करने वाली है। इस बार इस मेगा टी20 लीग का 17वां एडिशन होने जा रहा है। जिसके लिए पूरा मंच तैयार है। यहां पर खेलने वाली 10 टीमें भी पूरी तरह से तैयार हैं और साथ ही खिलाड़ी भी अपनी टीम के साथ जुड़कर कमर कस रहे हैं। 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 17 का ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने जा रहा है।

IPL 2024
IPL 2024

वो खिलाड़ी जो शुरुआती दौर में चोट की वजह से रहेंगे दूर

आईपीएल के इस सीजन में देश-विदेश के सैकड़ों खिलाड़ी खेलने के लिए भारत पहुंच चुके हैं, जो अपनी-अपनी टीमों के लिए दम दिखाने के लिए तैयार हैं। लेकिन इनमें से कुछ टीमों के लिए बुरी खबर भी आ रही हैं, जहां कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में इन टीमों के झटका लगना भी स्वाभाविक है। तो चलिए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं वो स्टार खिलाड़ी जो शुरुआती मैचों में फिटनेस की समस्या के चलते नहीं बन पाएंगे अपनी टीमों का हिस्सा….

IPL 2024
KL Rahul

ये भी पढ़े- IPL 2024 : SRH के बाद अब यह फ्रेंचाइजी बदलेगी टीम का कप्तान, 16 मार्च को औपचारिक तौर पर हो सकता कप्तान के नाम का ऐलान!

राशिद खान (GT)

अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज राशिद खान पिछले कुछ समय से क्रिकेट से दूर हैं। उन्हें बिग-बैश लीग को बीच में छोड़ना पड़ा तो साथ ही भारत के दौरे से भी हटना पड़ा। जिसके बाद उन्होंने चोट के चलते पाकिस्तान सुपर लीग से भी अपना नाम वापस ले लिया। अब आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम उनके फिट होने की उम्मीद कर रही है, लेकिन माना जा रहा है कि राशिद खान अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं और वो इस लीग के शुरुआत के कुछ मैचों से दूर रह सकते हैं। गुजरात टाइटंस के लिए ये एक बड़ा झटका हो सकता है।

डेवॉन कॉनवे (CSK)

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने पिछले कुछ साल में अपनी एक खास पहचान बना ली है। इस कीवी बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जो छाप छोड़ी उसी के बूते उन्हें आईपीएल में जगह मिली और वो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा बने। कॉनवे ने चेन्नई के लिए पिछले सीजन रनों का अंबार लगाया था। इस बल्लेबाज का अब सीएसके की टीम में खास स्थान बन चुका है, लेकिन सीएसके के फैंस को निराश होना पड़ेगा, क्योंकि कॉनवे अंगूठे की चोट के कारण बाहर करीब एक से डेढ़ महीनें तक बाहर रहेंगे। जो सीएसके के लिए बड़ा झटका है।

केएल राहुल (LSG)

आईपीएल के मिस्टर कंसिस्टेंट बन चुके लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के उतरने का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने टीम इंडिया से लेकर आईपीएल तक में कमाल का प्रदर्शन किया है। उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद अब आईपीएल में उनके आने का इंतजार जरूर है, लेकिन वो फिलहाल चोटिल हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल होने वाले केएल राहुल अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं, ऐसे में बताया जा रहा है कि वो इस आईपीएल में शुरु के कुछ मैचों को मिस कर सकते हैं।

मथीसा पथिराना (CSK)

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के युवा तेज गेंदबाज मथीसा पथिराना ने पिछले सीजन में खास प्रभाव छोड़ा था। बेबी मलिंगा के नाम से मशहूर हो चुके इस श्रीलंका तेज गेंदबाज के पास शानदार क्वालिटी है, जिससे वो बल्लेबाजों को थाम सकते हैं। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले ही दिनों झटका लगा, जब पथिराना को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया। इस चोट के बाद वो अपनी टीम श्रीलंका से ही बाहर हो गए, तो वहीं अब आईपीएल में भी शुरुआत के कुछ मैचों में वापसी मुश्किल लग रही है। वो कब तक वापसी करेंगे इसके बारे में अभी तक कुछ कहा नहीं जा सकता है।

ये भी पढ़े- Rohit Sharma: क्या धोनी के संन्यास के बाद रोहित शर्मा बनेंगे CSK के कप्तान? CSK के इस पूर्व दिग्गज के बयान से मची सनसनी

सूर्यकुमार यादव (MI)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आज के दिन में सबसे खतरनाक बल्लेबाज बन चुके हैं। इस बल्लेबाज ने खासकर टी20 फॉर्मेट में अलग ही छाप छोड़ी है। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के अब आईपीएल में खेलने का इंतजार है। मुंबई इंडियंस के इस धाकड़ बल्लेबाज के जलवे का इंतजार है, लेकिन सूर्या पिछले कुछ वक्त से टखने की चोट के चलते दूर हैं। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर सूर्या को टखने में चोट लगी थी, जिसके बाद सर्जरी करवायी थी। अब आईपीएल में भले ही उनके खेलने की पूरी संभालवा है, लेकिन मुंबई इंडियंस को शुरुआती 2 से 3 मैचों मे इस दिग्गज की कमी खलेगी।