Home क्रिकेट IPL 2024: लखनऊ सुपरजॉयंट्स में हुई इस बड़े खिलाड़ी की एन्ट्री, एक...

IPL 2024: लखनऊ सुपरजॉयंट्स में हुई इस बड़े खिलाड़ी की एन्ट्री, एक वक्त दुनिया के सबसे खतरनाक फिनिशर्स में होती थी गिनती

47

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बेस्ट टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की चमचमाती ट्रॉफी को हासिल करने के लिए टीमें कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। आईपीएल के 17वें सीजन (IPL-17) का रोमांच शुरू होने में जैसे-जैसे वक्त करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे ही इस लीग में खेलने वाली टीमों में तैयारियां भी अब जोर पकड़ने लगी हैं। इस मेगा टी20 लीग में हिस्सा ले रही 10 टीमों के खिलाड़ी अब धीरे-धीरे मैदान में तैयारी के लिए जुट रहे हैं, तो दूसरी तरफ सभी टीमों की फ्रेंचाइजी अपने सपोर्टिंग स्टाफ को भी मजबूत बनाने में लगी हुई हैं।

IPL 2024
Lance Klusener

लखनऊ सुपरजॉयंट्स में हुई एक खतरनाक फिनिशर की एन्ट्री

क्रिकेट जगत में सबसे बड़ी ब्लॉक-बस्टर इस टी20 लीग(IPL 2024) के लिए सभी फ्रेंचाइजी आए दिन कुछ ना कुछ बदलाव कर रही हैं। 22 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल से पहले वो अपने आपको पूरी तरह से तैयार रखना चाहते हैं, और इसी तैयारी के बीच लीग में 2022 में एन्ट्री करने वाली लखनऊ सुपरजॉयंट्स (Lucknow Supergiants) के खेमे में दिग्गज खिलाड़ी की एन्ट्री हुई है। जो इंटरनेशनल क्रिकेट में एक वक्त सबसे खतरनाक फिनिशर के रूप में जाना जाता था। जिसने एम एस धोनी (MS Dhoni) जैसे मैच फिनिश करने के कारनामों के कईं बार अंजाम दिया है।

IPL 2024
Lance Klusener

ये भी पढ़े-IPL 2024: आईपीएल से पहले लंबे समय बाद Team India 2 दिग्गज खिलाड़ी उतरे मैदान में, एक ने दिखायी फॉर्म तो दूसरा हुआ जीरो पर आउट

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज लांस क्लूसनर को LSG ने कोचिंग स्टाफ में जोड़ा

जी हां… केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में खेलने जा रही लखनऊ सुपरजॉयंट्स सुपरजॉयंट्स (Lucknow Supergiants) की टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ में एक और दिग्गज को जोड़ा है, जो पहले से ही सुपरजॉयंट्स फ्रेंचाइजी के लिए काम कर चुका है। हम यहां दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व खतरनाक ऑलराउंडर और फिनिशर रहे लांस क्लूसर (Lance Klusener) की रह रहे हैं। शुक्रवार को लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने लांस क्लूसनर को अपने कोचिंग स्टाफ में जोड़ने की जानकारी दी। अब लांस क्लूसनर को जोड़कर लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने अपने कोचिंग स्टाफ को और भी ज्यादा मजबूत करने की कोशिश की है।

लांस क्लूजनर को है कोचिंग का जबरदस्त अनुभव, कई लीग में कर चुके हैं काम

लांस क्लूजनर पहले से ही इस फ्रेंचाइजी के साथ काम कर चुके हैं, जो दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग SA20 में डरबन सुपरजॉयंट्स (Durban Super Giants) के मुख्य कोच हैं। लांस क्लूजनर को कोचिंग में काफी जबरदस्त अनुभव है। इस 52 साल के महान ऑलराउंडर रहे खिलाड़ी ने भारत की घरेलू टीमें दिल्ली और त्रिपुरा के साथ सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं। तो इसके अलावा वो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के सपोर्टिंग स्टाफ में भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा कैरेबियन प्रीमियर लीग 2023 में उनकी ही कोचिंग में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने खिताब जीता था।

ये भी पढ़े-IPL 2024: CSK की टीम IPL-17 के लिए कितनी है तैयार, जानते हैं टीम का Head to Head, Schedule, Winning Prediction, Full Squad सबकुछ एक नजर में

लखनऊ सुपरजॉयंट्स का कोचिंग स्टाफ हुआ मजबूत

इस बार के सीजन में लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने कोचिंग स्टाफ में कुछ बदलाव किए हैं जिसमें उन्होंने जस्टिन लैंगर को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है।इनकी टीम में एस श्रीराम भी असिस्टेंट कोच के रूप में काम कर रहे हैं। अब इनके ग्रुप में लांस क्लूजनर भी शामिल हो गए हैं। इस मजबूत कोचिंग स्टाफ के साथ लखनऊ सुपरजॉयंट्स की नजरें पहली बार खिताब जीतने पर होंगी। वैसे इससे पहले LSG की टीम इस लीग के अपने पहले दोनों सत्र में प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब जरूर रही थी, लेकिन फाइनल तक टिकट हासिल नहीं कर सकी थी।