Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल से पहले लंबे समय बाद Team India 2 दिग्गज...

IPL 2024: आईपीएल से पहले लंबे समय बाद Team India 2 दिग्गज खिलाड़ी उतरे मैदान में, एक ने दिखायी फॉर्म तो दूसरा हुआ जीरो पर आउट

603

IPL 2024: विश्व क्रिकेट के पटल पर सबसे चहेती और हाई प्रोफाइल टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 17वां (IPL-17) एडिशन शुरू होने में अब बहुत ही कम दिनों का वक्त बचा हुआ है। भारत में बीसीसीआई के बैनर तले होने वाले इस मेगा टी20 लीग के इस साल का बिगुल 22 मार्च से बज जाएगा। जिसके बाद वर्ल्ड क्रिकेट में करीब-करीब 2 महीनों तक इस लीग का धूम-धड़ाका देखने को मिलने वाला है। फैंस इस रोमांच के पलों को मनाने के लिए बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

IPL 2024
Dhawan-Karthik

आईपीएल से पहले भारत के 2 दिग्गज खिलाड़ी उतरे मैदान में

आईपीएल के इस साल होने वाले संस्करण को फैंस एक तरफ बहुत ही उत्साहित हैं, तो दूसरी तरफ आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों का भी उत्साह चरम पर पहुंच रहा है। इस ब्रांड टी20 लीग के शुरू होने से पहले अब धीरे-धीरे आईपीएल के वो खिलाड़ी भी मैदान में उतरने लगे हैं,जो पिछले काफी वक्त से क्रिकेट फील्ड से दूर हैं। जिसमें टीम इंडिया (Team India) और इस लीग के इतिहास में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शुमार 2 खिलाड़ी बुधवार को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उतरे, जहां एक खिलाड़ी के बल्ले में दम देखने को मिला, दूसरा खिलाड़ी पूरी तरह से बेदम नजर आया।

IPL 2024
Dinesh Karthik-Shikhar Dhawan

ये भी पढ़े-IPL 2024: अचानक ही बदल गया पंजाब किंग्स का होम ग्राउंड, शिखर धवन एंड कंपनी अब इस मैदान में खेलेगी अपने होम मैच

धवन और कार्तिक जुटे आईपीएल की तैयारी में, धवन चमके, कार्तिक रहे फ्लॉप

जी हां… टीम इंडिया के 2 दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल (IPL 2024) से ठीक पहले अपने आपको परखने के लिए मैदान में उतर पड़े हैं। हम यहां पर दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की बात कर रहे हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी बुधवार को मुंबई में खेली जा रही डीवाई पाटिल टी20 कप में मैदान में उतरे। यहां पर शिखर धवन ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 39 रनों की पारी खेली, लेकिन वहीं दूसरी ओर दिनेश कार्तिक खाता तक नहीं खोल सके।

ये भी पढ़े-IPL 2024: जिस खिलाड़ी पर धोनी की टीम ने लगाया था बड़ा दांव, उस खिलाड़ी ने बल्ले से मचाया तहलका, 266 बॉल पर ठोक दी ट्रिपल सेंचुरी

गब्बर के बल्ले से निकले 39 रन, कार्तिक नहीं खोल पाए खाता

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन से उनकी टीम को बहुत ही बड़ी उम्मीदें हैं। वो आईपीएल की तैयारी को देखते हुए ही मैदान में उतरे और उन्होंने यहां एक मैच में 28 गेंद में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। उनकी पारी के दौरान वो काफी अच्छी लय में दिखे। लेकिन वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक छाप नहीं छोड़ सके और खाता खोलने में भी नाकाम रहे। इस टूर्नामेंट में कईं बड़े स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं, जिसमें ईशान किशन और हार्दिक पंड्या का भी नाम शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी आईपीएल के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता कर रहे हैं।

धवन और कार्तिक के पास है जबरदस्त आईपीएल अनुभव

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक के इतिहास में दिनेश कार्तिक और शिखर धवन दोनों काफी ज्यादा अनुभवी माने जाते हैं। शिखर धवन ने जहां आईपीएल के इतिहास में अब तक 217 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2 शतक और 50 अर्धशतकों की मदद से 6616 रन बनाए हैं। तो वहीं दिनेश कार्तिक को भी 242 मैच खेलने का अनुभव है, और वो इस दौरान 20 अर्धशतकों की मदद से 4516 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों खिलाड़ी इस बार के सत्र में कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं।