Home क्रिकेट IPL 2024:आईपीएल के 17वें सीजन से ठीक पहले गुजरात टाइटंस और मुंबई...

IPL 2024:आईपीएल के 17वें सीजन से ठीक पहले गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस में हुआ बड़ा बदलाव, शमी-मदुशंका के रिप्लेसमेंट का ऐलान

199

IPL 2024: विश्व क्रिकेट में सबसे चहेती टी20 लीग बन चुकी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत होने में अब कुछ ही घंटें बचे हैं। इस बार के सीजन में रोमांचक सफर की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टी20 लीग के इस सीजन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जहां सभी टीमें मैदान में चमचमाती ट्रॉफी को उठानें के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रही हैं, इसी बीच टीमों को चोट ने भी परेशान किया हुआ है।

IPL 2024
IPL 2024 GT-MI

मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस ने किया मदुशंका और शमी का रिप्लेसमेंट

आईपीएल के इस सीजन से बाहर होने वाले खिलाड़ियों का सिलसिला भी जारी है। जहां एक के बाद एक कईं टीमों के खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर होते जा रहे हैं। अब तक इस सत्र से दर्जन भर से ज्यादा खिलाड़ी चोट का निजी वजह से दूर हो गए हैं। ऐसे में आईपीएल के इस सीजन को करीब देखते हुए रिप्लेसमेंट भी धड़ाधड़ होने लगे हैं। जहां अब गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शमी और मुंबई इंडियंस दिलशान मधुशंका को लेकर रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है।

IPL 2024
Mumbai Indians

ये भी पढ़े-IPL 2024: पेट पालने के लिए मजदूरी की, होम गार्ड की नौकरी की… और आईपीएल ने रातों-रात बनाया करोड़पति

जी हां… गुजरात टाइटंस ने अपने अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में तमिलनाडू रणजी टीम के खिलाड़ी तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर को शामिल किया है, तो वहीं मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने वर्ल्ड कप 2023 के स्टार गेंदबाज रहे दिलशान मदुशंका के चोटिल होकर बाहर होने पर उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के अंडर-19 स्पीड स्टार क्वेना मफाका को चुना है। ये दोनों ही खिलाड़ी जल्द ही अपनी टीम के कैंप के साथ जुड़ जाएंगे।

मोहम्मद शमी की जगह संदीप वॉरियर को किया रिप्लेस

गुजरात टाइटंस की टीम इस बार नए कप्तान शुभमन गिल के साथ उतरने वाली है। इस टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल चल रहे हैं, जो पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम से दूर चल रहे थे। उनके टखने की चोट पूरी तरह से उबर नहीं पाने के कारण वो अब इस सीजन से पूरी तरह बाहर हो गए। ऐसे में गुजरात ने एन मौके पर भारत के घरेलू तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर को चुन लिया है। संदीप वॉरियर आईपीएल में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले हैं। जो फिलहाल तमिलनाडू की रणजी टीम से खेलते नजर आए थे।

ये भी पढ़े- IPL 2024: आईपीएल-17 के लिए केकेआर की जबरदस्त तैयारी, टीम इंडिया से 4 साल से बाहर इस खिलाड़ी ने दिखाया जलवा

मुंबई इंडियंस ने दिलशान मदुशंका के स्थान पर लिया बेबी रबाडा को

आईपीएल के इतिहास में 5 बार खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस की टीम इस बार चोट से परेशान दिख रही है, जहां उन्हें कईं बड़े झटके लग रहे हैं। सूर्यकुमार यादव शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे तो वहीं जेसन बेहरनडॉर्फ और दिलशान मदुशंका बाहर हो चुके हैं। मुंबई ने बड़ा फैसला लेते हुए दिलशान मदुशंका के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के अंडर-19 स्टार तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को शामिल किया है। बेबी रबाडा के नाम से मशहूर हो चुके क्वेना मफाका ने हाल ही में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट झटके थे।