Home क्रिकेट IPL 2023:पंजाब किंग्स करना है खिताब का सपना पूरा, तो उतरना होगा...

IPL 2023:पंजाब किंग्स करना है खिताब का सपना पूरा, तो उतरना होगा इन 11 खिलाड़ियों के साथ

543

IPL 2023:  क्रिकेट जगत की सबसे चर्चित टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग(IPL-16) के 16वें सत्र का आगाज होने में अब कुछ ही दिनों का समय शेष रह गया है। इस मेगा टी20 लीग की शुरुआत 31 मार्च से गुजरात जॉयंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ हो रही है। इस सीजन के लिए मैदान में उतरने के लिए सभी टीमें पूरी तरह से तैयार खड़ी हैं। जिनकी नजरें 28 मई को होने वाले फाइनल मैच में जीत पर लगी है। इस कतार में पंजाब किंग्स(PBKS) की टीम भी है। पंजाब किंग्स शिखर धवन की कप्तानी में पूरी तरह से कमर कस चुकी है।

IPL 2023
IPL 2023 PBKS TEAM

पंजाब किंग्स की मजबूत एकादश

कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने से पंजाब किंग्स का खेमा चिंतित जरूर है, लेकिन इनके पास मैच विजेता खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। टीम में एक से एक धुरंधर हैं, जो अपनी टीम को कभी भी किसी भी वक्त विजेता बना सकते हैं। अपने सालों के खिताबी सपनों को पूरा करने के लिए पंजाब किंग्स की टीम इस बार दम भरना चाहेगी। जिनकी प्लिंग-11 भी काफी संतुलित और मजबूत नजर आ रही है। चलिए हम आपको बताते हैं पंजाब किंग्स की इस साल की बेस्ट प्लिंग-11 जो कर सकती है खिताबी सपना पूरा…

IPL 2023
PUNJAB KINGS

ये भी पढ़े- IPL 2023:चेन्नई सुपर किंग्स की ये हो सकती है मजबूत प्लेइंग-11, अगर ये 11 खिलाड़ी खेले एक साथ तो 5वीं बार चैंपियन बनना है तय

शिखर धवन के साथ युवा अर्थव तांडे होंगे सही विकल्प

पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन से शुरू होने से पहले ही जॉनी बेयरेस्टो(Jonny Bairstow) का बाहर होना एक करारा झटका रहा। बेयरेस्टो अपनी चोट से पूरी तरह से उबर नहीं सके। अब इसके बेयरेस्टो के बाहर होने से ना केवल उनके जैसा बल्लेबाज मिल पाएगा बल्कि शिखर धवन(Shikhar Dhawan) के साथ ओपनिंग जोड़ीदार पर भी माथापच्ची होगी। पंजाब किंग्स के पास इसके लिए अर्थव तांडे और प्रभसिमरन सिंह 2 विकल्प हैं, लेकिन प्रभसिमरन को विगत सालों में मौका मिला है जहां वो खरे नहीं उतर सके। ऐसे में शिखर धवन के साथ अथर्व तांडे को ले जाना ज्यादा सही होगा।

मध्यक्रम में लिविंगस्टोन पर होगी खास जिम्मेदारी

शिखर धवन की इस टीम में मध्यक्रम में ज्यादा कोई दिक्कत नहीं होने वाली है। टीम में इनके लिए नंबर-3 पर श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे उतर सकते हैं, जिन्होंने पिछले सीजन कुछ मैचों में लय दिखायी थी। इसके बाद इंग्लिश स्टार बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन का नंबर होगा। नंबर-4 पर लिविंगस्टोन पर जिम्मेदारी कुछ ज्यादा होने वाली हैं। जिन्हें मध्यक्रम का भार संभालना होगा। उनके बाद 5वें नंबर पर शाहरुख खान और छठे स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा होंगे। ये दोनों ही बल्लेबाज काफी काबिल हैं। जिन पर खास जिम्मेदारी होगी।

लोअर मिडिल ऑर्डर में सैम कुरेन और ऋषि धवन

इस टीम के लिए इस बार लोअर मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत दिखायी दे रहा है। इनकी टीम में आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी सैम कुरेन हैं, इनकी काबिलियत से कोई अनजान नहीं है। सैम कुरेन ने जिस तरह से अपने आपको बैटिंग में फिनिशर्स के रूप में साबित किया है, वो किसी से छुपा नहीं है, तो वहीं नंबर-8 पर इनके पास भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी ऋषि धवन होंगे। ऋषि धवन अपनी आक्रमक बैटिंग से अच्छा फिनिश कर सकते हैं।

गेंदबाजी में रबाडा, अर्शदीप को मिलेगा राहुल चाहर का साथ

पंजाब किंग्स की बैटिंग से भी ज्यादा बॉलिंग पर खास ध्यान रहने वाला है। इनकी गेंदबाजी में काफी ज्यादा गहरायी है। जिसमें इस बॉलिंग यूनिट को लीड जहां कगिसो रबाडा करेंगे, वहीं उनका साथ देने के लिए अर्शदीप सिंह के साथ ही सैम कुरैन होंगे। जिसके बाद ऋषि धवन भी मिडियम पेस बॉलिंग ऑप्शन रहेंगे। इसके बाद फिरकी की बागडौर राहुल चाहर के कंधों पर होगी। राहुल चाहर को इस फिरकी में उनका साथ देने के लिए लियाम लिविंगस्टोन होंगे। इस तरह से गेंदबाजी काफी बढ़िया दिख रही है।

देखे पंजाब किंग्स की मजबूत प्लेइंग-11

शिखर धवन(कप्तान), अथर्व तांडे, लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजपक्षे, शाहरुख खान,जितेश शर्मा, सैम कुरैन, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर