Home क्रिकेट आईपीएल 2023- वो 3 टीमें जो रवीन्द्र जडेजा को ट्रांसफर विंडो के...

आईपीएल 2023- वो 3 टीमें जो रवीन्द्र जडेजा को ट्रांसफर विंडो के जरिए कर सकती हैं टारगेट

4205

क्रिकेट जगत के सबसे अद्भूत टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत से ही फैंचाइजी और खिलाड़ियों के बीच का रिश्ता अपने आप में मिसाल रहा है। आईपीएल की हर फ्रैंचाइजी के साथ कई खिलाड़ी आए और गए, लेकिन फ्रैंचाइजी का कुछ खिलाड़ियों के साथ मजबूत बंधन देखा गया है। जिसमें ऐसा खास रिश्ता मुंबई इंडियंस का रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के साथ, आरसीबी का विराट कोहली के साथ तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स का महेन्द्र सिंह धोनी और रवीन्द्र जडेजा के साथ देखा गया है।

Ravindra Jadeja For CSK
Ravindra Jadeja For CSK

रवीन्द्र जडेजा का सीएसके से खत्म होने जा रहा है अटूट बंधन

रवीन्द्र जडेजा ने भले ही राजस्थान रॉयल्स के लिए अपने आईपीएल सफर की शुरुआत की, लेकिन 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़ने के बाद ये जोड़ अटूट(2016 और 2017 में सीएसके पर बैन लगने के कारण गुजरात लॉयंस के लिए खेले) हो चला। रवीन्द्र जडेजा सीएसके परिवार के सबसे खास सदस्य बन गए। लेकिन अब ये सालों पुराना रिश्ता खत्म होने जा रहा है। क्योंकि दोनों ने ही अपने रास्तें अलग-अलग करने का फैसला कर लिया है।

3 टीमें जो रवीन्द्र जडेजा पर ट्रांसफर विंडो में लगाना चाहेंगी दांव

इस स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी ने ना जाने कितनी ही बार चेन्नई सुपर किंग्स की जीत की नींव रखी, लेकिन  मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब सीएसके से जडेजा ये गठजोड़ टूटने वाला है। आईपीएल 2022 में रवीन्द्र जडेजा को कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन बीच सीजन में कप्तानी लेने के बाद से ही इस खिलाड़ी और चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट के बीच संबंध काफी बिगड़ गए और नौबत यहां तक आ गई कि जडेजा अब चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहते हैं।

अगर इस थ्रीडी प्लेयर का सीएसके के साथ रिश्ता टूटता है तो वो ट्रांसफर विंडो में उतर सकते हैं। आईपीएल 2023 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले ट्रांसफर विंडो की प्रक्रिया होगी, जिसमें जडेजा को देखा जा सकता है। ऐसे में आपको हम बताते हैं वो 3 फ्रैंचाइजी को जडेजा को यहां करना चाहेंगी टारगेट…

सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल के पिछले कई सीजन से सनराइजर्स हैदराबाद की तेज गेंदबाजी काफी धारदार रही है। इसी तरह से इस साल हुए मेगा ऑक्शन में भी उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी को पैना रखा। ऑरेंज आर्मी के पास तेज गेंदबाजी के काफी विकल्प मौजूद हैं, लेकिन उन्हें एक अच्छे स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर की तलाश है। वॉशिंगन सुंदर उनके पाले में जरूर हैं, लेकिन वो पिछले करीब 1 साल से लगातार चोटिल होते रहे हैं। इस स्थिति में सनराइजर्स अब्दुल समद, श्रेयस गोपाल जैसे खिलाड़ियों को रिलीज कर ट्रांसफर विंडो में रवीन्द्र जडेजा पर दांव खेल सकते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आरसीबी का आईपीएल में पहली बार चैंपियन बनने का इंतजार इस बार भी इंतजार बनकर ही रह गया। आरसीबी ने 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन जरूर किया लेकिन कुछ कमियां टीम को फाइनल में नहीं पहुंचा सकी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास वानिन्दु हसरंगा जैसा स्पिन गेंदबाज जरूर था, लेकिन उन्हें स्पिन गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में गहरायी देने वाले ऑलराउंडर की जरूरत है। वो  2023 में इस कमजोरी को दूर करने की कोशिश करेंगे। इसके लिए वो ट्रांसफर विंडो की प्रक्रिया में रवीन्द्र जडेजा को लेना चाहेंगे। इसके लिए वो टीम के कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

मुंबई इंडियंस

आईपीएल के इतिहास की सबसे सफलतम टीम मुंबई इंडियंस का 15वें सीजन में काफी खराब प्रदर्शन रहा था। मुंबई इंडियंस ने अपने फैंस को पूरी तरह से निराश किया था। रोहित शर्मा एंड कंपनी के पास इस बार एक स्पिन गेंदबाज की काफी कमी रही। इससे पहले कई साल से तो उनके लिए क्रुणाल पंड्या ने एक बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका अदा की थी। लेकिन इस सीजन वो उनकी टीम का हिस्सा नहीं थे। अब मुंबई की नज़रे अगले सीजन स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर को लेने पर हैं। वो अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर रवीन्द्र जडेजा को ट्रांसफर विंडो में हर हाल में अपने साथ करना चाहेगी। जिससे वो अपनी कमी को काफी हद तक पूरा कर लेंगे।