Rahul Dravid
Rahul Dravid (Image Source: Hindustan Times)

भारतीय क्रिकेट टीम एक-दो दिन में एशिया कप के खिताब का बचाव करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात रवाना होने वाली है। टीम इंडिया को इस बार भी एशिया कप में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन रवाना होने से ठीक पहले रोहित शर्मा एंड कंपनी को बड़ा झटका लगा है।

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ आए कोरोना की चपेट में

एशिया कप 2022 का आगाज़ 27 अगस्त से होगा, लेकिन कुछ ही दिनों पहले भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही है। टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं, जिसके बाद उन्होंने अपने आप को आइसोलेट कर दिया है।

मंगलवार सुबह भारत के कोच राहुल द्रविड़ के कोरोना की चपेट में आने की खबर मिली। खबरों की माने तो इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद ही अपने आप को पूरी तरह से अकेला कर दिया है।

टीम इंडिया राहुल द्रविड़ के बिना खेल सकती है एशिया कप

वैसे बीसीसीआई और राहुल द्रविड़ की तरफ से अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है। राहुल द्रविड़ के संक्रमित होने के बाद अब टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवायी में उनके बिना ही दुबई के लिए रवाना हो सकती है।

कोरोना के मामले में किसी भी संक्रमित व्यक्ति को कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहना जरूरी हो जाता है। जिससे अब इतना तो तय है कि जब तक द्रविड़ कोरोना नेगेटिव नहीं पाए जाते उन्हें एशिया कप के लिए टीम से जुड़ने की अनुमति नहीं मिल सकती है।

वीवीएस लक्ष्मण बनाए जा सकते हैं कार्यवाहक कोच

द्रविड़ के एशिया कप में नहीं जाने की स्थिति में बीसीसीआई एक बार फिर से नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण को कार्यवाहक कोच के रूप में भेज सकती है। वीवीएस लक्ष्मण पिछले कुछ समय से एनसीए चीफ बने हुए हैं, हालांकि उन्हें हाल के महीनों में राहुल द्रविड़ को आराम देने के कारण आयरलैंड और जिम्बाब्वे दौरे पर कार्यवाहक कोच के रूप में भेजा गया था। भारत ने इन दोनों ही दौरों पर क्लीन स्वीप किया।