Home क्रिकेट ‘वर्ल्ड चैंपियन बना भारत लेकिन ….’ Foreign Media ने कुछ इस अंदाज...

‘वर्ल्ड चैंपियन बना भारत लेकिन ….’ Foreign Media ने कुछ इस अंदाज में ली Team India की चुटकी

753

Team India: टीम इंडिया (Team India) ने 29 जून को बारबाडोस के मैदान पर खेले गए फाइनल मुक़ाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से मात देकर 17 साल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का ख़िताब अपने नाम किया. एक तरफ भारतीय मीडिया में पूरी तरह टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ़ हो रही है.

Team India

वहीं दूसरी तरफ़ फॉरेन मीडिया ने टीम इंडिया (Team India) के वर्ल्ड चैंपियन बनने पर भारतीय टीम के पुराने दुखो पर नमक छिड़कने का काम किया है. अगर आप भी जानना चाहते है कि फॉरेन मीडिया ने टीम इंडिया के वर्ल्ड चैंपियन बनने पर क्या लिखा है? तो आपको नीचे दिए गए सेक्शन को पढ़ना चाहिए.

द गार्डियन ने टीम इंडिया ने वर्ल्ड चैंपियन बनने पर छिड़का दुखो का नमक

टीम इंडिया (Team India) के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के संस्करण में चैंपियन बनने पर यूनाइटेड किंगडम के अख़बार द गार्डियन (The Guardian) ने भारतीय टीम को 19 नवंबर की तारीख और उससे जुड़े दर्द को याद दिलाते हुए लिखा कि –

“टीम इंडिया को 19 नवंबर को अहमदाबाद के मैदान पर मिली हार के बाद बारबाडोस के मैदान पर 11 साल के बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका मिला. द गार्डियन ने न सिर्फ टीम इंडिया की जीत से जुड़ी जानकारी साझा की बल्कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिटायरमेंट से जुड़ी खबरों के बारे में विस्तार से बताया.”

यह भी पढ़े: टी20 वर्ल्ड कप के समाप्त होने के साथ ही ये 4 दिग्गज छोड़ देंगे टीम इंडिया का साथ

चैंपियन बनने के एक दिन के अंदर 3 दिग्गज खिलाड़ियों ने किया संन्यास का ऐलान

टीम इंडिया (Team India) के टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद भारतीय दिग्गज विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. रवींद्र जडेजा ने अभी बीते कुछ समय पहले संन्यास का ऐलान किया है. ऐसे में अब नज़र आ रहा है कि टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बनने के बावजूद टी20 फॉर्मेट में अब युवा खिलाड़ियों को अधिक से अधिक मौका देने वाली है.

यह भी पढ़े: 12 मैच… 527 रन… आईपीएल में तबाही मचाने वाले बल्लेबाज को अजीत अगरकर ने नहीं दिया मौका, टीम इंडिया में आने के लिए करना होगा इंतज़ार