Home क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप के समाप्त होने के साथ ही ये 4 दिग्गज...

टी20 वर्ल्ड कप के समाप्त होने के साथ ही ये 4 दिग्गज छोड़ देंगे टीम इंडिया का साथ

513

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में 29 जून को टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की टीम एक- दूसरे के सामने खिताबी जंग में जीत हासिल करने के मकसद से उतरेंगे. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में इस मुकाबले में जीत अर्जित भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाले दूसरे कप्तान बनना चाहेंगे.

Team India

उससे पहले ही टीम इंडिया (Team India) के स्क्वॉड से जुड़ी एक और खबर निकलकर सामने आ रही है. जिसमें ऐसा कहा जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के फाइनल मुकाबले के बाद टीम इंडिया से जुड़े हुए ये 4 खिलाड़ी टीम का साथ छोड़ने का ऐलान कर सकते है.

टीम इंडिया के 4 दिग्गज जल्द छोड़ देंगे टीम का साथ

विराट कोहली

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन भी टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं रहा है. विराट कोहली के हालिया फॉर्म और उनके खराब टी20 क्रिकेट के प्रदर्शन को देखकर ऐसा ही लगता है कि वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के बाद विराट कोहली भी इस फॉर्मेट में टीम इंडिया का साथ छोड़ देंगे.

यह भी पढ़े: 8 मैच… 102 रन… प्लेइंग 11 से ड्रॉप करने के बजाए, रोहित इस खिलाड़ी को देने जा रहे फाइनल मुकाबले में एक और मौका!

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की उम्र अब 37 वर्ष हो गई है. ऐसे में रोहित शर्मा को अगर इंटरनेशनल लेवल पर कुछ और वर्ष टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलना है तो उन्हें इंटरनेशनल टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान करना ही होगा.

राहुल द्रविड़

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के साथ समाप्त हो जाएगा. ऐसे में हेड कोच राहुल द्रविड़ भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले के बाद टीम इंडिया (Team India) का साथ छोड़ देंगे.

रवींद्र जडेजा

टीम इंडिया (Team India) के लिए इंटरनेशनल टी20 फॉर्मेट में बीते 15 वर्षों से खेलने वाले दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं रहा है. जिस वजह से ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप के बाद रवींद्र जडेजा को टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में शायद ही कभी खेलने का मौका दिया जाएगा.

यह भी पढ़े: 12 मैच… 527 रन… आईपीएल में तबाही मचाने वाले बल्लेबाज को अजीत अगरकर ने नहीं दिया मौका, टीम इंडिया में आने के लिए करना होगा इंतज़ार