Home क्रिकेट IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से दीपक चाहर...

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से दीपक चाहर ने नाम लिया वापस, इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, मिला दक्षिण अफ्रीका का टिकट

2772

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, जहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज को 1-1 से बराबरी करने के बाद अब टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए तैयार है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है, लेकिन इसके ठीक एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अपना नाम वापस ले लिया है। दीपक चाहर के नाम लेते ही बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है।

IND vs SA
Deepak Chahar

दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज से दीपक चाहर ने नाम लिया वापस

17 दिसंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज में राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भारत की वनडे स्क्वॉड में मौका मिला था। तो वहीं वो टी20 सीरीज के भी स्क्वॉड में थे, लेकिन अपने पिता लोकेन्द्र सिंह चाहर को कुछ दिन पहले ब्रेन स्ट्रोक हो गया था, जिसके बाद दीपक चाहर टीम का साथ छोड़कर अपने पिता के पास पहुंच गए। दीपक चाहर के पिता को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जिनकी हालात अब काफी बेहतर है, लेकिन चाहर ने अपने पिता के साथ ही रहने का फैसला किया है।

ये भी पढ़े-IND VS SA 1st ODI: भारत-दक्षिण अफ्रीका जॉहानिसबर्ग में होगा पहला वनडे मैच, जानें अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, कैसा होगा  पिच और मौसम का हाल

आकाश दीप को मिली चाहर के रिप्लेसमेंस के तौर पर जगह

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टी20 सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज के स्क्वॉड से भी नाम लेने के बाद बीसीसीआई ने तुरंत ही बंगाल के तेज गेंदबाज आकाशदीप को रिप्लेसमेंट के तौर पर दक्षिण अफ्रीका भेजने का फैसला किया है। आईपीएल में रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर की जर्सी में खेलने वाले आकाश दीप सिंह के लिए ये एक बहुत बड़ी लॉटरी के समान है, जहां वो पहली बार नेशनल क्रिकेट टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। आकाश दीप घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

IND vs SA
Akash Deep

ये भी पढ़े- IPL 2024: मुंबई इंडियंस के लिए रोहित युग का अंत, हार्दिक पंड्या को बनाया गया नया कप्तान

आकाश दीप का घरेलू करियर रहा है शानदार

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में 2022 के मेगा ऑक्शन में शामिल होने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप को अब तक 5 मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें वो 4 विकेट ले चुके हैं। वहीं बिहार में जन्मे इस तेज गेंदबाज के घरेलू करियर की बात करें तो अब तक वो 25 प्रथम श्रेणी मैचों की 42 पारियों में 90 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं, तो वहीं लिस्ट ए करियर की बात करें तो आकाश दीप के नाम 28 मैचों में 42 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा ओवर ऑल टी20 करियर में उन्होंने 41 मैचों में 48 विकेट झटके हैं। आकाश दीप के लिए टीम इंडिया का ये कॉल उनके जन्मदिन के ठीक एक दिन बाद आया। 1ृ5 दिसंबर को उन्होंने अपना 27वां जन्मदिन मनाया, इसके अगले ही दिन उन्हें भारतीय टीम में शामिल होने का बड़ा मौका हाथ लगा।